UP सरकार ने सपा प्रमुख को जेपी सेंटर जाने से रोका : अखिलेश यादव ने घर में लगी लोकनायक की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

 UP सरकार ने सपा प्रमुख को जेपी सेंटर जाने से रोका : अखिलेश यादव ने घर में लगी लोकनायक की मूर्ति पर किया माल्यार्पण

अमृत विचार, लखनऊ। जय प्रकाश नारायण की जयंती पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लोकनायक जय प्रकाश नारायण नेशनल कन्वेशन सेंटर (JPNIC) में शामिल होकर माल्यार्पण करने का ऐलान किया है। हालांकि, सपा प्रमुख के ऐलान के बाद सरकार उसके सामने खड़ी हो गई है। ऐसे में अखिलेश यादव माल्यार्पण करने की जिद डाटे हुए हैं। इस पर प्रशासनिक अमला पुलिस बल के साथ सपा प्रमुख को रोकने की तैयार में जुटा है। शुक्रवार को सपा प्रमुख के घर के बाहर बैरिकेडिंग और तार बिछा दिए गए हैं। 

एक्स अखिलेश यादव कक

इसके साथ भी भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। ऐसे में सपा प्रमुख ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि “भाजपाई लोग हो, या फिर इनकी सरकार, इनका हर काम नकारात्मक का प्रतीत है। हमें रोकने के लिए हमारे घर के आसपास बैरिकेडिंग लगा दी गई है। इस पर सपा प्रमुख ने यह भी पूछा कि क्या भाजपा सरकार द्वारा अखिलेश यादव को हाउस अरेस्ट किया जा रहा है। योगी जी स्पष्ट करें।“

सपा प्रमुख

सपा प्रमुख ने एक्स पर हैशटैक यह तक लिखा कि,” भाजपा ने श्रद्धांजलि के रास्ते रोके हैं... भाजपा ने PDA के रास्ते रोके हैं...  भाजपा ने सौहार्द के रास्ते रोके हैं... भाजपा ने अमन-चैन के रास्ते रोके हैं... ⁠⁠भाजपा ने संविधान के रास्ते रोके हैं...भाजपा ने आरक्षण के रास्ते रोके हैं...भाजपा ने किसानों के रास्ते रोके हैं इत्यादि।

शिव पाल

इटावा से रवाना हुए शिवपाल यादव

शिवपाल यादव भी इटावा से jpnic लखनऊ के लिए निकल गए हैं। उन्हें लखनऊ बॉर्डर पर रोका जा सकता है। सूत्रों की मानें तो शिवपाल यादव कन्नौज में रुक गए,  वहां से उन्हें वापस इटावा जाने को कहा गया है। इस दौरान शिवपाल यादव ने भी एक्स पर पोस्ट लिखा कि "सत्ता के मद में चूर भाजपा लोकतंत्र की बैरिकेडिंग करना चाहती है । सत्ता का तंत्र कभी लोक के तंत्र पर भारी नहीं हो सकता। अतीत से सबक लीजिए सरकार! लोकतंत्र में तानाशाही लंबी नहीं चलती।"

अखिलेश ने प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

सपा कार्याकर्ता सपा प्रमुख अखिलेश यादव के घर के अंदर लगी जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा को बाहर लाए। साथ ही अखिलेश यादव भी घर से बाहर निकले। इसके बाद अखिलेश यादव ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान सपा कार्यकर्ता विपक्ष के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते रहे। हालांकि, पुलिस कर्मी कार्यकर्ताओं की भीड़ को रोकने में नाकाम रही।

(खबर अपडेट की जा रही है..)