Kanpur: लोहार से बनवाई थी ‘जवानी की मशीन’; पीड़िता ने बताया- आरोपियों ने ऐसे जीता लोगों का भरोसा...ठगे 35 करोड़

Kanpur: लोहार से बनवाई थी ‘जवानी की मशीन’; पीड़िता ने बताया- आरोपियों ने ऐसे जीता लोगों का भरोसा...ठगे 35 करोड़

कानपुर, अमृत विचार। स्वरूप नगर निवासी रेनू सिंह चंदेल ने पुलिस से दावा किया है कि राजीव दुबे और उसकी पत्नी रश्मि ने इजरायल की बताने वाली मशीन रनिया में लोहे का काम करने वाले से बनवाई थी। 

पुलिस को रेनू ने बताया कि टैंकरनुमा लोहे की बॉडी खरीदकर उसमें 10 कुर्सियां वेल्ड करवा दी गईं। एक नकली प्लांट तैयार करके चेंबर में ऑक्सीजन देने की व्यवस्था की गई। लोगों से कहा गया था कि यह एचवाट हाइपर बेरिक ऑक्सीजन थेरेपी मशीन इजरायल के वैज्ञानिकों ने बनाई है। 

रिवाइवल वर्ल्ड संस्था खोलकर इजरायली शोध के वीडियो दिखाए

दंपति के खिलाफ ठगी की एफआईआर दर्ज करने वाली रेनू ने पुलिस को बताया था कि साकेत नगर में जिस जगह दंपति जिम चलाते थे, उस भवन के दूसरे प्लोर पर रिवाइवल वर्ल्ड संस्था खोली। इसके बाद राजीव ने फोटो और वीडियो दिखाकर लोगों का भरोसा जीता। 

उसने कहा कि इजरायल के वैज्ञानिकों ने एक ऐसी रिसर्च की है, जिसमें 64 साल से ज्यादा उम्र के 35 लोगों को एक हफ्ते में 5 दिन शुद्ध आक्सीजन की थेरेपी दी गई। 3 महीने बाद इसके चौंकाने वाले रिजल्ट आए, थेरेपी लेने वाले लोगों के ऑर्गन और त्वचा 25 साल के युवकों जैसी हो गई।  

यह भी पढ़ें- कानपुर में बाइक सवार लुटेरों ने रिटायर्ड एयरफोर्स कर्मी से लूटी चेन: पुलिस CCTV कैमरों की मदद से तलाश में जुटी

 

ताजा समाचार