पटाखा गोदाम का एसडीएम ने किया निरीक्षण, चेतावनी

पटाखा गोदाम का एसडीएम ने किया निरीक्षण, चेतावनी

पयागपुर,बहराइच, अमृत विचार। कोट बाजार स्थित पटाका गोदामों का उपजिलाधिकारी व मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों पर चेतावनी देते हुए शीघ्र व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

दीपावली त्यौहार के मद्देनजर उपजिलाधिकारी दिनेश कुमार और मुख्य अग्निशमन अधिकारी विशाल रामानुज गौंड ने सयुक्त रूप से कोटबाजार के कटहरी बाग में चल रहे पटाका निर्माण कार्य और उसके रख रखाव की व्यवस्था का निरीक्षण किया इस दौरान अग्निशमन हेतु उपलब्ध संसाधनों की स्थिति और गुणवत्ता की जांच करते हुए जारी लाइसेंस का भी निरीक्षण किया, इस अवसर पर उपलब्ध अग्निशमन यंत्र की जांच करते हुए पटाका व्यवसाई से उसे चलाने को कहा तो वह नहीं चला पाया इसपर उसे फटकार लगाई और इस संबन्ध में जानकारी लेने और दो अतिरिक्त बढ़ा अग्निशामक यन्त्र की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।

 वहीं उपलब्ध गोदाम की दिवाल का निर्माण कराने के निर्देश दिए और कहा कि सौ किलोग्राम से अधिक पटाका का स्टॉक न किया जाए और विस्फोटक पटाका का निर्माण भी न हो, उपजिलाधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि बिना लाइसेंस के यदि कोई पटाका का निर्माण करते पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त का कार्यवाही की जाएगी इस दौरान थानाध्यक्ष करुणाकर पाण्डेय ने भी अवैध पटाका व्यवसाय पर कार्यवाही की चेतावनी दी

ताजा समाचार

लखनऊ : दो युवकों को रौंदने वाले केजीएमयू के डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या की प्राथमिकी
Avanish Dixit: कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष की मुश्किलें हो रही कम...अब इस मामले में भी मिली जमानत
चार माह की बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दंपति को लूटा : बाइक पर सवार होकर आए थे तीन बदमाश, रास्ता पूछने के बहाने रोका
मुरादाबाद : नाराज पत्नी को लेने मायके पहुंचे पति को पीटा, गंभीर रूप से घायल 
बदायूं: रामजी की निकली सवारी, रामजी की लीला है न्यारी; शहर में धूमधाम से निकली राम बारात, शहरवासी बने बाराती
संभल: प्रेमी युगल की हत्या में दोषी पुत्री के पिता को मिला आजीवन कारावास