काशीपुर: नए वाहनों को चोरी करने वाले गिरोह का एक आरोपी गिरफ्तार

काशीपुर: नए वाहनों को चोरी करने वाले गिरोह का एक आरोपी गिरफ्तार

काशीपुर, अमृत विचार। काशीपुर क्षेत्र से हुई कार चोरी के एक आरोपी को पुलिस ने अलीगंज रोड से गिरफ्तार किया है। साथ ही उसके कब्जे से चोरी की गई कार को बरामद कर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। वहीं सोमवार को चोरी का खुलासा कर एएसपी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सदस्य है। वहीं चोर गिरोह के दो सरगना अभी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे हैं।

सोमवार को एएसपी अभय प्रताप सिंह ने बीते दिनों बांसफोड़ान क्षेत्र में हुई कार चोरी का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि बीती चार अक्टूबर को मधुबन नगर निवासी इस्माइल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि 24 सितंबर को उसने अपनी स्विफ्ट डिजायर कार घर के बाहर खड़ी की थी। आरोप लगाया कि अगले दिन कार अपने स्थान पर नहीं मिली। जिसके बाद पीड़ित ने काफी खोजबीन की, लेकिन कार का कहीं पता नहीं चला।

जिसके बाद पीड़ित ने कार चोरी होने की शिकायत की। एएसपी अभय प्रताप ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस ने घटनास्थल के आसपास मौजूद कई सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। जिसके बाद सोमवार को मुखबिर की सूचना पर अलीगंज रोड स्थित ओवर ब्रिज हाईवे के नीचे से हरिद्वार निवासी 20 वर्षीय वसीम को चोरी की कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दो अन्य लोगों के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। वहीं पुलिस ने फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

प्रशिक्षित मैकेनिकों ने चोरी को दिया अंजाम

सोमवार को चोरी का खुलासा करते हुए एएसपी अभय प्रताप ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी मैकेनिक का प्रशिक्षण ले चुके हैं। बताया कि तीनों आरोपी प्रशिक्षित मैकेनिक हैं। बताया कि आरोपी दुर्घटनाग्रस्त कारों के दस्तावेज सस्ते दामों में खरीदते थे। जिसके बाद आरोपी उसी मॉडल की दूसरी कारों को चोरी करते थे और चोरी की गई कार के चेचिस नंबर आदि को क्षतिग्रस्त करके नंबर से बदलने का काम करते थे। जिसके बाद आरोपी कार को अधिक दामों में बेचते थे।

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: पिता के मोबाइल से भेजा था महिला डॉक्टर को अश्लील फोटो

ताजा समाचार