दिल्ली में पांच लाख रुपये मूल्य की 250 से अधिक ई-सिगरेट बरामद, पांच लोग पकड़े

दिल्ली में पांच लाख रुपये मूल्य की 250 से अधिक ई-सिगरेट बरामद, पांच लोग पकड़े

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में ई-सिगरेट के भंडारण, परिवहन और बिक्री के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार उनके पास से करीब पांच लाख रुपये मूल्य की 257 ई-सिगरेट और चार लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है। भारत में सितंबर 2019 से ई-सिगरेट का निर्माण, आयात, विज्ञापन या बिक्री प्रतिबंधित है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने बताया कि दो अक्टूबर को रात करीब दो बजे एक टीम रात्रि गश्त पर थी और उसने 'अशोक पार्क मेन' मेट्रो स्टेशन के पास एक सुनसान जगह पर अर्टिगा कार खड़ी देखी जिससे संदेह उत्पन्न हुआ। उन्होंने बताया कि जल्द ही एक अन्य कार वहां आकर रुकी और लोग अर्टिगा कार में रखे बक्से उस कार में स्थानांतरित करने लगे।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने दोनों वाहनों के चालक को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 20 डिब्बे बरामद किए, जिनमें प्रत्येक में 10 ई-सिगरेट थीं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों के पास से चार लाख रुपए नकद भी बरामद किए गए। अधिकारी ने कहा, "दोनों की पहचान रितिक उप्पल (22) और सबी कुमार (32) के रूप में हुई है।

पूछताछ के दौरान उन्होंने तीन अन्य लोगों - अनिकेत (32), पवन चौरसिया (42) और दीक्षांत कुमार (28) के नाम बताए, जो ई-सिगरेट का भंडारण और बिक्री करते थे।" डीसीपी ने कहा, "तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके कब्जे से 57 ई-सिगरेट बरामद की गई हैं।"

ये भी पढ़े- छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सात नक्सली ढेर