कानपुर में जबरन शादी और धर्मपरिवर्तन कराने का आरोप: पिता ने चकेरी पुलिस से की शिकायत

कानपुर में जबरन शादी और धर्मपरिवर्तन कराने का आरोप: पिता ने चकेरी पुलिस से की शिकायत

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थाना क्षेत्र के सनिगवां इलाके में एक पिता ने आरोप लगाया कि इलाके का ही दूसरे समुदाय का युवक उनकी बेटी से जबरन शादी करने और उसका धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बना रहा है। विरोध करने पर आरोपी पूरे परिवार को धमकाता है। उन्होंने चकेरी पुलिस से मामले की शिकायत की है। 

चकेरी के सनिगवां निवासी पीड़ित पिता के अनुसार उनकी 20 वर्षीय बेटी है। जिसे इलाके का दूसरे समुदाय का युवक लगातार परेशान करता है। साथ ही उस पर जबरन शादी करने का दबाव बनाता है। कई बार आरोपी से इसका विरोध किया तो आरोपी उनसे भी बेटी की शादी उससे करा देने और धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाया। साथ ही जान से मारने की धमकी देता है। 

पीड़ित ने बताया कि उन्होंने 13 जून को सनिगवां चौकी में शिकायत की थी। तत्कालीन चौकी प्रभारी ने आरोपी को चेतावनी देकर और उन्हें दोबारा ऐसा न होने का आश्वासन देकर छोड़ दिया था। लेकिन आरोपी लगातार परिवार पर शादी का दबाव बनाकर धमका रहा है। जिससे तंग आकर उन्होंने पुलिस से शिकायत की। इस संबंध में कार्यवाहक थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: माह के अंत में 45 करोड़ के कार्यों के होंगे टेंडर...नगर निगम ने शुरू की तैयारी, खुले गड्ढों से मिलेगा जनता को छुटकारा