Kanpur: कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश: STF ने कई गांवों में की पूछताछ, गैस एजेंसी के डिलीवरी मैन से ली जानकारी

Kanpur: कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश: STF ने कई गांवों में की पूछताछ, गैस एजेंसी के डिलीवरी मैन से ली जानकारी

कानपुर, अमृत विचार। फर्रुखाबाद रूट के बर्राजपुर-बिल्हौर स्टेशन के बीच स्थित मुडेरी क्रासिंग के पास कालिंदी एक्सप्रेस को ट्रैक पर सिलेंडर रखकर पलटाकर उड़ाने की साजिश के मामले में साजिशकर्ताओं की धरपकड़ के लिए कार्रवाई तेज हो गई है। 

घटना के तीसरे दिन एसटीएफ की अलग-अलग टीमों और सुरक्षा एजेंसियों ने घटनास्थल के आसपास स्थित मुडेरी, सानिवादा, उधौनिवादा, सेनानिवादा, धमनी निवादा, बंशी निवादा, ढोकापुर, सधिकामऊ, कंठीपुर, दरियानिवादा समेत अन्य गांवों में जाकर जनरल स्टोर दुकानदार, गुमटी दुकानदार, प्रतिष्ठान कर्मी और गांव के अलग-अलग लोगों से गांव में रहने वाले लोगों की आबादी, किस जाति के लोग निवास करते हैं, कोई आपराधिक प्रवृत्ति का इन सब के बारे में जानकारी जुटाई। इसके साथ ही टीमों ने झाड़ियों और खेतों में भी सर्च किया। टीमों ने एक-एक व्यक्ति के बारे में अपने पास रिकार्ड दर्ज किया है। 

डिलीवरी मैन से की पूछताछ ली जानकारी 

रेल ट्रैक पर कालिंदी एक्सप्रेस को भरा सिलेंडर रखकर पलटाने की गहरी साजिश रची गई थी। जिसके बाद एसटीएफ की एक टीम मुडेरी क्रासिंग से 3 किमी की दूरी पर शुक्लापुर गांव में स्थित इंडेन गैस एजेंसी पहुंची। यहां टीम के पहुंचने के बाद उन लोगों ने देखरेख कर रहे कर्मचारी से नाम पता व काम पूछा। 

इसके बाद गांवों में सिलेंडर डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ कर जानकारी ली। उन लोगों से पूछा गया कि पिछले एक सप्ताह में कहां कितने डिलीवरी की। कहीं पर कोई संदिग्ध जैसा मामला दिखा हो जो अटपटा लगा हो। इस मामले में संचालक से इतने दिन की गई डिलीवरी की सूची मांगी गई है। यहां तकरीबन 20 मिनट टीम रुकने के बाद दूसरे गांव चली गई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश: 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, झाड़ियों में की तलाशी