Hamirpur: अपहरण कर आरोपियों ने महिला की हत्या की...गला कसने पर पति ने कार से कूदकर बचाई जान, कामतानाथ दर्शन के लिए निकले थे

चित्रकूट भगवान कामतानाथ के दर्शन कराने के बहाने परिवार को ले गए आरोपियों ने अपहरण कर महिला की कर हत्या

Hamirpur: अपहरण कर आरोपियों ने महिला की हत्या की...गला कसने पर पति ने कार से कूदकर बचाई जान, कामतानाथ दर्शन के लिए निकले थे

हमीरपुर, अमृत विचार। चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के दर्शन करने के बहाने कार से ले जाकर एक परिवार के लोगों को जान से मारने का प्रयास किया गया। जिसमें गला कसने पर पति चलती कार से कूद गया। जबकि आरोपियों ने पत्नी की गलाकर कसकर हत्या कर दी और राठ उरई हाईवे पर थाना जरिया के गोहांड कस्बे के निकट शव फेंक दिया। 

बेटे को भी इसी रास्ते में उतार दिया जबकि बेटी को जनपद जालौन में छोड़ दिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ अपहरण व हत्या का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु कर दी है। घटना में प्रयुक्त कार बरामद कर ली है। आरोपियों की तलाश में चार टीमें गठित की गई है।

Hamirpur Crime News (2)

कानपुर के थाना चौबेपुर के मदारीपुर गांव निवासी सूरज सिंह पुत्र छोटेलाल यादव परिवार सहित मौजूदा समय में कानपुर शहर के थाना गुजैनी के गुजैनी प्लाट 3बी बर्रा में किराए पर रहता है। वहां किसी जूता फैक्ट्री में काम करता है। उसी मकान में त्रिभुवन उर्फ चाचा नाम का व्यक्ति भी किराए पर रहता है। सूरज यादव ने थाना जरिया पुलिस को बताया कि त्रिभुवन ने चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के दर्शन को जाने की बात कही। 

जिस पर वह अपनी पत्नी अमन (35), बेटा रामजी (10) और बेटी परी (2) के साथ तैयार हो गया। चित्रकूट जाने के लिए संजीव नामक व्यक्ति की अर्टिका कार बुक की गई। जिसमें त्रिभुवन ने अपने साथी वीर सिंह और रामप्रसाद को बुला लिया। कानपुर से 21 सितंबर को वह निकल पड़े। बताया कि जनपद जालौन के कानपुर झांसी हाईवे में जोल्हूपुर मोड़ पर कार रोककर त्रिभुवन ने एक व्यक्ति को और बैठा लिया। 

बताया कि जैसे ही हमीरपुर जनपद के जरिया थानाक्षेत्र में कार पहुंची तभी चालक के फूफा ने उसके गले में गमछे का फंदा डालकर जान से मारने की नीयत से कस दिया। तभी वह चलती कार में खिड़की में पैर मारकर कूद गया। जान बचाकर वह वहीं छुप गया। आरोपी उसकी खोजबीन करते रहे, लेकिन वह नहीं मिला। 

इसके बाद पत्नी अमन का गला कसकर गोहांड के पास फेंक दिया। वहां से कुछ दूर पर बेटे को छोड़ दिया। जबकि उसकी बेटी को जनपद जालौन में छोड़कर भाग खड़े हुए। पीड़ित सूरज की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों पर अपहरण व हत्या का मुकदमा धारा 140 (1) /109/352/351(2)/351(3) बीएनएस के खिलाफ पंजीकृत किया है। 

इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि सूरज की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला के शव का पैनल के जरिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। आरोपी चालक संजीव को गिरफ्तार कर लिया गया है। कार भी बरामद हो गई है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गईं हैं। पुलिस हत्या के कारणों की जानकारी जुटाने में लगी है।

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर डकैती के बदमाश की Unnao में मुठभेड़...एसटीएफ की गोली लगने से एक ढेर, दूसरा साथी मौके से फरार