बरेली: आवारा पशुओं के सवाल बोले प्रभारी मंत्री...'विभागीय मंत्री आपके जिले के हैं उनसे ये सवाल पूछो'

बिथरी चैनपुर सीएचसी में एनबीएसयू कक्ष का किया उद्घाटन

बरेली: आवारा पशुओं के सवाल बोले प्रभारी मंत्री...'विभागीय मंत्री आपके जिले के हैं उनसे ये सवाल पूछो'

बरेली, अमृत विचार। प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर सोमवार को भरतौल पहुंचे। छुट्टा पशुओं की समस्या के बारे में पूछे गए सवाल पर थोड़ा असहज हो गए और बचते नजर आए। उन्होंने मीडिया से कह दिया कि 'विभागीय मंत्री आपके अपने जिले के हैं उनसे ये सवाल पूछिए।' जाहिर है उनका इशारा पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह की तरफ था।

प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर ने भरतौल में आंगनबाड़ी केंद्र पर गोद भराई, अन्नप्राशन और प्राथमिक विद्यालय मे स्मार्ट क्लास समेत अन्नपूर्णा स्टोर का निरिक्षण किया। इसके बाद फरीदापुर इनायत खां में भी जूनियर हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास, साइंस लैब आदि का निरिक्षण किया। बिथरी थाने मे लंबित चल रहे मुकदमों की संख्या के बारे में जानकारी कर जल्द से जल्द मुकदमों का निस्तारण करने के निर्देश दिए। बिथरी चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एनबीएसयू कक्ष का उद्घाटन कर लभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किए। 

पहले से बेहतर हुआ स्वास्थ्य विभाग
बिथरी सीएचसी पर एक्स-रे मशीन और हेल्थ एटीएम के नहीं चलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की स्थिति पहले की अपेक्षा सुधरी है। स्टाफ कम है। जिसे पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी तरह आयुष्मान कार्ड बनने के लिए राशन कार्ड मे छह यूनिट होने की बाध्यता पर कहा कि ये गंभीर समस्या है। इस मुद्दे पर बात की कर ऐसी सुविधा दी जाएगी जिससे दो यूनिट या एक यूनिट वालों का भी आयुष्मान कार्ड बन सके।