Fatehpur Crime: अश्लील वीडियो वायरल करने वाला सिपाही गिरफ्तार...शादी का दिया था झांसा

युवती के भाई ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट

Fatehpur Crime: अश्लील वीडियो वायरल करने वाला सिपाही गिरफ्तार...शादी का दिया था झांसा

फतेहपुर, अमृत विचार। पुलिस विभाग में कार्य कर रहा आरक्षी एक युवती के अश्लील वीडियो वायरल करने के आरोप में आरक्षी को गिरफ्तार किया गया है। पीड़ित युवती के भाई की तहरीर पर साइबर क्राइम पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। बलिया एसपी को निलंबन की कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।

जाफरगंज थानाक्षेत्र के एक गांव के एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस को एक युवक द्वारा शादी का झांसा देकर उसकी बहन का अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की शिकायत की थी। जिस पर सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। 

करीब एक पखवाड़े पूर्व साइबर क्राइम पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की जांच पड़ताल शुरू की। जांच पड़ताल के दौरान पता चला कि आरोपी युवक प्रदीप कुमार सोनकर बलिया के सिकंदरपुर थाने में आरक्षी के पद पर तैनात है, जो प्रतापगढ़ के मानिकपुर थाने के मोहामिदपुर गांव का रहने वाला है। 

पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी की लोकेशन ट्रेस करने के बाद फतेहपुर शहर से गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है। अश्लील वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरक्षी प्रदीप कुमार का कहना है कि उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी, जिसकी वजह से वह फतेहपुर नहीं आ पा रहा था। 

इसी दौरान युवती के घर वालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। जिससे आवेश में आकर वीडियो वायरल किया था। लेकिन बाद में अफसोस होने पर तुरंत ही डिलीट भी कर दिया था। 

साइबर क्राइम पुलिस इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बलिया में कार्यरत आरक्षी प्रदीप कुमार सोनकर के खिलाफ एक युवती के भाई ने मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्टाग्राम के जरिए आरक्षी का युवती से संपर्क हुआ था। जिसने युवती को शादी का झांसा देकर व्हाट्सएप कॉल के जरिए अश्लील वीडियो बना लिया था। उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी अलग नाम के सिम का भी प्रयोग करता था।