बाराबंकी : तबादले पर हुआ रिलीव, अध्यक्ष बन नहीं छोड़ा ब्लॉक

डीपीआरओ का आदेश भी नहीं आया काम, एडीओ पंचायत नाकाम

बाराबंकी : तबादले पर हुआ रिलीव, अध्यक्ष बन नहीं छोड़ा ब्लॉक

सूरतगंज ब्लॉक में तैनात सफाईकर्मी से जुड़ा मामला 

बाराबंकी, अमृत विचार : लंबे समय से ब्लॉक में तैनात सफाईकर्मी मूल काम छोड़ कर बाबूगिरी कर रहा था। डीपीआरओ के आदेश पर तबादला के बाद उसे रिलीव कर दिया गया लेकिन सफाईकर्मी की हठधर्मिता तो देखिए उसी ब्लॉक में सफाईकर्मी संघ के चुनाव में ब्लॉक अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हो गया। और ब्लॉक में फिर बाबू बन काम करने लगा।  डीपीआरओ का आदेश हवा में उड़ गया। एडीओ पंचायत भी बेबस दिख रहे हैं। सवाल यह है कि जब सफाईकर्मी को दूसरे ब्लॉक में रिलीव कर दिया गया तो फिर उस ब्लॉक में किस आधार पर चुनाव लड़ा और जीता और कैसे विभागीय कामकाज कर रहा है।

मामला सूरतगंज ब्लॉक का है। यहां पर तैनात सफाईकर्मी जगदीश गौतम लंबे समय से बाबूगिरी कर रहे हैं। तैनाती वाले ग्राम पंचायत बरैया में सफाई कार्य छोड़ कर कंप्यूटर चला रहे हैं। बीते 30 जून 2024 को जिला पंचायत राज अधिकारी नितेश भोंडेले ने इसका तबादला फतेहपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत बिलौली महाराज किया था। आदेश के चार दिन बाद सफाईकर्मी को सूरतगंज ब्लॉक से रिलीव कर दिया गया। चौकाने वाली बात यह है कि 31 अगस्त 2024 को सूरतगंज ब्लॉक सफाईकर्मी संघ के हुए चुनाव में जगदीश गौतम ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।

इसके बाद वह इसी ब्लॉक में फिर कम्प्यूटर सिस्टम में बैठकर बाबूगिरी कर रहा है। बुधवार को भी ब्लॉक के एक कक्ष में उसे कामकाज निपटाते हुए देखा गया। वहीं डीपीआरओ का आदेश भी उक्त सफाईकर्मी को हटा नहीं सका। सरकारी व्यवस्था को धता बताते हुए उक्त सफाईकर्मी द्वारा किस अाधार पर संघ का चुनाव सूरतगंज ब्लॉक में लड़ा गया। जबकि रिलीव के बाद वह इस ब्लॉक का कर्मचारी ही नहीं रह गया। एडीओ पंचायत राजेंद्र प्रसाद यादव कह रहे हैं कि उक्त सफाईकर्मी को फतेहपुर ब्लॉक रिलीव किया जा चुका है। कैसे यहां काम कर रहा है पता नहीं।

वहीं बीडीओ देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले की जानकारी नहीं है। इसकी जांच कराते हैं। डीपीआरओ नितेश भोंडेले ने बताया कि संबंधित सफाईकर्मी का तबादला किया गया था। जिसके आधार पर दूसरे ब्लॉक में रिलीव भी किया गया था। अगर उसी ब्लॉक में काम कर रहा है तो इसकी जांच कराते हैं। संबंधित विभागीय जिम्मेदारों से भी पूछा जाएगा कि कैसे लापरवाही हो रही है।

यह भी पढ़ें- कानपुर की मॉडल के बाद पारा में दुष्कर्म पीड़िता पर हमला : लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस पर लहुलूहान हालत में मिली युवती

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया