लखीमपुर खीरी: प्रसूता की मौत के मामले में फंसा निजी अस्पताल का डॉक्टर; गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर खीरी: प्रसूता की मौत के मामले में फंसा निजी अस्पताल का डॉक्टर; गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। प्रसूता की मौत के मामले में शहर के उल्ल नदी पुल के निकट निर्माणाधीन निजी चिकित्सालय के डॉ. खालिद फंस गए हैं। जांच में आरोप सही मिलने पर सीएमओ के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने सीएचसी अधीक्षक फरधान की तरफ से आरोपी डॉ. खालिद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीएचसी अधीक्षक फरधान डॉ. अमित बाजपेई ने बताया कि सदर कोतवाली के कस्बा महेवागंज के निकट उल्ल नदी पुल के पास एक निजी अस्पताल प्रतिष्ठान निर्माणाधीन है, जिसमें आशाओं के माध्यम से प्रसव पीड़िताओं के साथ ही अन्य मरीजों को भी बुलाकर भर्ती किया जाता और अप्रशिशित व्यक्तियों से मरीजों का इलाज कराया जा रहा है। 

27 जनवरी 2024 को शिवपुरी निवासी संतोष की पत्नी गीता देवी को प्रसव पीड़ा होने पर उसे इसी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां पर ऑपरेशन के बाद मरीज की मृत्यु हो गई। इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से हुई। शिकायत की सीएमओ ने जांच के लिए 17 फरवरी को दो सदस्यीय समिति का गठन कर जांच कराई। 

जांच में आरोप सही पाए गए। इसके अलावा भी तमाम खामियां मिली। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ ने आरोपी डॉ. खालिद के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। जिस पर उन्होंने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी डॉक्टर खालिद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Etawah: ऊंचाहार एक्सप्रेस में सिपाही पर जानलेवा हमला; चलती ट्रेन से कूदने पर एक हमलावर की मौत, दो गिरफ्तार