डीजीपी कार्यालय में तैनात दरोगा के बेटे को तेज रफ्तार बस ने कुचला, मौत

साइकिल से हरदोई मार्ग पर मोमेज आकर घर लौट रहा था असद, दिल्ली पब्लिक स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ता था छात्र

डीजीपी कार्यालय में तैनात दरोगा के बेटे को तेज रफ्तार बस ने कुचला, मौत

लखनऊ/काकोरी, अमृत विचार। दुबग्गा थाना अंतर्गत अंधे की चौकी के पास गुरुवार  शाम को हरदोई मार्ग पर तेज रफ्तार बस ने डीजीपी कार्यालय में तैनात दरोगा के बेटे असद (13) को कुचल दिया। मौके पर उसकी मौत हो गई। वह साइकिल से मोमोज खाकर घर लौट रहा था। छात्र को रौंदने के बाद बस चालक घटनास्थल से भागने की कोशिश करने लगा तभी उसने दो राहगीरों को भी कुचल दिया। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाले में घुस गई। हादसे के बाद आक्रोशित राहगीरों ने चालक की पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
 
प्रभारी निरीक्षक अभिनव वर्मा के मुताबिक अक्सा कॉलोनी निवासी इनसाद अली सपरिवार रहते हैं। वह डीजीपी कार्यालय में दरोगा के पद पर तैनात हैं। उनका बेटा असद आम्रपाली कॉलोनी स्थित डीपीएस (दिल्ली पब्लिक स्कूल) में पांचवी कक्षा में पढ़ता था। उन्होंने बताया कि गुरूवार शाम करीब छह बजे बेटा साइकिल से अंधे की चौकी के पास मेमोज खाने गया था। वापस लौटते समय पीछे से आ रही तेज रफ्तार निजी बस ने असद को रौंद दिया। आरोप है कि बेटे को रौंदने के बाद चालक ने रफ्तार बढ़ा दी, जिससे बस की जद में आने से दो राहगीर भी जख्मी  हो गए। तभी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे नाले में फंस गई।

हादसे के बाद घटनास्थल पर राहगीरों की भीड़ एकत्र हो गई। फिर राहगीरों ने बस चालक की लात-घूंसों से पिटाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने छात्र व राहगीरों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने असद को मृत घोषित कर दिया। वहीं बस सवार लोग सुरक्षित रहे। उनका कहना है कि छात्र के शव को पोस्टमार्टम हाउस में भेज दिया है। परिवार में माता मोसिना खातून , बहन शाहीन ,शाइस्ता  भाई अनस ,अरसद है। मृतक छात्र परिवार में सबसे छोटा था। 

हादसे बाद मार्ग पर लगा भीषण जाम

हादसे के बाद लखनऊ-हरदोई मार्ग पर भीषण गाड़ियों का दबाव बन गया। मार्ग को जाम से मुक्त कराने के लिए पुलिसकर्मी भरसक प्रयास करते थे। राहगीर सड़क किनारे खड़े होकर मोबाइल कैमरे से हादसे की वीडियो और फोटोग्राफ खींचने लगा। जिसका असर, लखनऊ-सीतापुर बाईपास व कानपुर बाइपास तक देखा गया। घटनास्थल से करीब ढ़ाई किलोमीटर तक वाहनों की रफ्तार थम गई। सड़क पर तमाम वाहन रेंगते रहे। हालांकि, कड़ी मशक्कत कर पुलिस ने यातायात की स्थिति संभाल ली।

यह भी पढ़ें- बाराबंकी : सियार सामने आने के बाद अलर्ट मोड पर ग्रामीण, डर हावी