बदायूं: आठ साल पहले हो चुकी है मौत...दारोगा ने चार्जशीट में किया शामिल, परिजनों के पास पहुंचा नोटिस

सांप को मारने पर पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ दर्ज की थी रिपोर्ट, दूसरे युवक का नाम किया था शामिल

बदायूं: आठ साल पहले हो चुकी है मौत...दारोगा ने चार्जशीट में किया शामिल, परिजनों के पास पहुंचा नोटिस

बदायूं, अमृत विचार। उझानी पुलिस का एक कारनामा सामने आया है। कोतवाली में तैनात एक दारोगा ने लगभग आठ साल पहले मर चुके व्यक्ति को पशु क्रूरता के मामले में दोषी बनाया। चार्जशीट के बाद मृत युवक के परिजनों के पास नोटिस पहुंचा। युवक के बेटे ने कोर्ट में पिता का मृत्यु प्रमाण पत्र कोर्ट में पेश किया और संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

कोतवाली उझानी क्षेत्र में नौ अक्टूबर 2023 को एक व्यक्ति के सांप को लाठी से पीटने का वीडियो वायरल हुआ था। सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कल्याणनगर निवासी पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने सांप को मारने वाले गांव बरामयखेड़ा निवासी राजपाल मौर्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दारोगा मुकेश त्यागी ने विवेचना की थी। दारोगा ने सांप को मारने के मामले में राजपाल समेत जसपाल को भी शामिल कर दिया। 

दोनों को आरोपी बताते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। कोर्ट ने संज्ञान लेकर आरोपियों को तलब किया था। आरोपियों के घर नोटिस भेजे गए। जसपाल के परिजन हैरान रह गए कि जसपाल की मौत तो लगभग आठ साल पहले हो चुकी है। जसपाल के बेटे भगवान दास ने नोटिस का जवाब दिया और साथ में मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ कोर्ट में शपथ पत्र दिया। बताया कि पुलिस उनके परिजनों को धमकाती है। उन्होंने विवेचना पर सवालिया निशान लगाते हुए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी अमित किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जानकारी है। जांच कराई जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- बदायूं: घर के ताले तोड़कर लाइसेंसी बंदूक, 19 कारतूस समेत लाखों की चोरी