संवेदनहीनता : गर्भवती पत्नी के चरित्र पर उगुंली उठा गर्भपात कराने का दबाव

तालकटोरा थाने में महिला ने पति पर दर्ज कराई एफआईआर

संवेदनहीनता : गर्भवती पत्नी के चरित्र पर उगुंली उठा गर्भपात कराने का दबाव

अमृत विचार, लखनऊ। पारा के एक प्राचीन मंदिर में युवक ने प्रेमिका से शादी रचाई। कुछ दिनों तक  उनका दाम्पत्य जीवन ठीकठाक रहा, लेकिन समय के साथ उनके रिश्ते में दरार पड़ने लगी। महिला का आरोप है कि पति उसके साथ जबरन अप्राकृतिक सम्बन्ध बनाने लगा। जब वह गर्भवती हुई तब उसके चरित्र पर उगुंली उठा मारपीट कर गर्भपात कराने का दबाव बनाया गया। यह आरोप लगाते हुए महिला ने तालकटोरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

 तालकटोरा थाना अतर्गत राजाजीपुरम निवासी महिला ने बताया कि वर्ष 2018 में उसकी मुलाकात कैसरबाग के मकबूलगंज निवासी विजय सोनकर से हुई थी। दिसम्बर 2018 में उसने पारा के प्राचीन शिव मंदिर में जाकर विजय से शादी कर ली थी। लिखित शिकायत में महिला ने बताया कि बताया कि शादी के बाद वह विजय के साथ किराए के मकान में रहने लगी। कुछ दिनों तक उनका दाम्पत्य जीवन ठीक रहा, लेकिन समय के साथ विजय का स्वभाव बदलने लगा।

 महिला का आरोप है कि पति जबरन उससे अप्राकृतिक सम्बंध बनाता था। विरोध करने पर उससे मारपीट भी करता था। जब वह गर्भवती हुई तो पति उसपर चरित्रहीनता का आरोप लगाने लगा। इसके बाद वह गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगा। इंकार करने पर वह पत्नी को जान से मारने की धमकी देने लगा। पति से परेशान होकर पीड़िता ने तालकटोरा थाने में तहरीर दी, बावजूद इसके पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। उसके बाद पीड़िता ने पुलिस आयुक्त से मदद की गुहार लगाई, निर्देश पर तालकटोरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - आत्मघाती कदम : होटल में ठहरे सर्राफ ने खुद को गोली से उड़ाया