प्रयागराज: अधिवक्ताओं की तीन दिवसीय हड़ताल समाप्त, 15 जुलाई से शुरू करेंगे न्यायिक कार्य 

प्रयागराज: अधिवक्ताओं की तीन दिवसीय हड़ताल समाप्त, 15 जुलाई से शुरू करेंगे न्यायिक कार्य 

प्रयागराज, अमृत विचार। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से शुक्रवार दोपहर 1:00 बजे नए पदाधिकारी कक्ष में आयोजित बैठक में तीन दिनों से चल रहे अधिवक्ताओं के आंदोलन को स्थगित करने का निर्णय लिया है। सोमवार यानी 15 जुलाई से अधिवक्तागण न्यायिक कार्य करेंगे। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल तिवारी और संचालन महासचिव विक्रांत पांडेय ने की। 

अधिवक्ताओं द्वारा किए जा रहे आंदोलन को स्थगित करने का निर्णय मुख्य न्यायाधीश के इस आश्वासन पर किया गया कि अति शीघ्र बार की कार्यकारिणी द्वारा की गई मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा और इसके अनुपालन में पहला सकारात्मक कदम दिनांक 11 जुलाई 2024 को उठाया गया है। दिनांक 29 जुलाई 2024 को कार्यकारिणी अग्रिम कार्यवाही हेतु पुनः बैठक करेगी। इसके अलावा वर्तमान बैठक में कार्यकारिणी ने यह भी निर्णय लिया की मुख्य न्यायाधीश से ऐसे किसी अधिवक्ता का नाम न्यायमूर्ति के रूप में प्रस्तावित न करने के लिए अनुरोध किया जाएगा जो हाईकोर्ट में वकालत ना करता हो। 

गौरतलब है कि बार एसोसिएशन द्वारा की जा हड़ताल सभी न्यायाधीशों के विरुद्ध नहीं थी बल्कि उन न्यायाधीशों के विरुद्ध थी जो अधिवक्ताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हैं। उक्त जानकारी संयुक्त सचिव (प्रेस) पुनीत कुमार शुक्ला द्वारा जारी की गई है।

ये भी पढ़ें -मुख्यमंत्री जनता दर्शन: पुलिस, कब्जा और ट्रांसफर की शिकायतें सुन बोले सीएम योगी-फरियादियों की सुनो