Kanpur: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी...पीड़ित ने कमिश्नर को किया फोन, मदद मिली

कानपुर में सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

Kanpur: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी...पीड़ित ने कमिश्नर को किया फोन, मदद मिली

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र के सनिगवां में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी योगेन्द्र शिवहरे के विरुद्ध युवती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

चकेरी पुलिस ने सोमवार को पीड़ित शुभम, हर्ष और दीपक व अन्य को नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने की शिकायत पर आरोपी योगेंद्र शिवहरे को सनिगवां से किराए के घर से हिरासत में लिया था। उनके पास सचिवालय, रजिस्ट्रार  आदि विभागों की मोहरें और संदिग्ध कागजात मिले थे। पुलिस की प्राथमिक जांच में 13 पीड़ितों से 29 लाख रुपये की ठगी की बात सामने आई थी।

पुलिस अभी अन्य जनपदों में पीड़ितों की तलाश कर रही है। एसीपी चकेरी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी योगेंद्र शिवहरे पर आजाद नगर निवासी सिमरन उर्फ शैफाली की तहरीर पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया जा रहा है। आरोपी ने उससे भी सचिवालय में नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये ठगे थे।

एसीपी ने बताया कि आरोपित ने घाटमपुर में भी नौकरी का झांसा देकर एक लाख तीस लाख की ठगी की थी। जिसका मुकदमा घाटमपुर में वर्ष 2018 में दर्ज हुआ था। आरोपित इसी मामले में करीब 17 महीने जेल में रहा था। आरोपित ने सेना के कैप्टन की वर्दी पहनकर पीड़ित को जाल में फंसाया था।

पीड़ित ने कमिश्नर को किया फोन, मदद नहीं मिली 

पीड़ित शुभम गुप्ता ने बताया कि आरोपी ने खुद को मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल ऑफीसर बताकर ठगी की है। उन्होंने बताया कि चकेरी थाना रिपोर्ट दर्ज करने में देरी कर रही है। इस पर उन्होंने पुलिस कमिश्नर को फोन पर घटना की जानकारी देने के साथ मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अगर पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं करती तो वह न्यायालय की शरण मे जाएंगे। उनके पास सभी सबूत हैं। पीड़ितों ने  बताया कि आरोपी उन्हें अफसरों से मिलाने का झांसा देकर लखनऊ के होटल में रुकता था। वह दो कमरे लेता था, जिसमें खुद अकेले एक कमरे में रहता था। फिर अफसरों के व्यस्त होने की बात कहकर वापस ले आया था।

ये भी पढ़ें- Hathras Stampede News: हाथरस में हुई हृदय विदारक घटना में उन्नाव की महिला की मौत, 12 घंटे मिला लापता बेटा, परिवार हुआ रवाना