Banda New BSA: नवागत बीएसए विपिन कुमार ने संभाली कुर्सी, लखनऊ भेजी गईं प्रिंसी, हमेशा चर्चित रहे है जिले...

भ्रष्टाचार के आराेपों में चर्चित रहे हैं जिले के नए बीएसए

Banda New BSA: नवागत बीएसए विपिन कुमार ने संभाली कुर्सी, लखनऊ भेजी गईं प्रिंसी, हमेशा चर्चित रहे है जिले...

बांदा, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के बाद अब शासन की तबादला एक्सप्रेस तेजी से फर्राटा भर रही है। योगी सरकार की तबादला एक्सप्रेस में सवार होकर बांदा पहुंचे चर्चित पीईएस अधिकारी विपिन कुमार ने मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का पदभार संभाल लिया है। मौजूदा बीएसए प्रिंसी मौर्य ने नवागत का जोरदार स्वागत किया। शासन ने सुश्री मौर्य को एससीआरटी लखनऊ के लिए तबादला कर दिया है। 

जनपद के नए बेसिक शिक्षा अधिकारी के रूप में अपना कार्यभार संभालने वाले विपिन कुमार ने जिले की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने और शिक्षा का स्तर ऊपर उठाने का दावा किया। कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षा की पहली सीढ़ी है, बच्चों की नींव को मजबूत करने का काम बेसिक शिक्षक ही करता है। 

उन्होंने शिक्षकों को समय से स्कूल पहुंचने और शिक्षण कार्य में नवाचार को शामिल करके शिक्षा का स्तर बढ़ाने की हिदायत दी है। हालांकि नए बीएसए विपिन इसके पहले औरैया जिले में बीएसए रह चुके हैं और यहां उन्हें भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा था। उन्हें वर्ष 2022 में बिजलेंस टीम ने एक शिक्षक से एरियर भुगतान के नाम पर रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। 

यहां तैनाती से पहले वह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) प्रयागराज में तैनात थे। नए बीएसए की अगुवानी करने के लिए तमाम शिक्षक नेताओं का जमावड़ा बीएसए कार्यालय में लगा रहा। शिक्षक नेताओं ने नए बीएसए से मुलाकात कर यहां की समस्याओं से रूबरू कराया और समस्याओं को हल कराने की बात कही।

ये भी पढ़ें- प्यार करें तो Kanpur पुलिस से रहें सावधान: साहब! सिपाही व दरोगा ने बहुत मारा...प्रेमी ने लगाया आरोप, पढ़ें पूरी खबर