Banda News: वैष्णवी व श्रद्धा ने पहला और दूसरा स्थान पाकर विश्वविद्यालय का बढ़ाया मान, शिक्षकों ने छात्राओं को दी बधाई

बांदा में वैष्णवी व श्रद्धा ने पहला और दूसरा स्थान पाकर विश्वविद्यालय का बढ़ाया मान

Banda News: वैष्णवी व श्रद्धा ने पहला और दूसरा स्थान पाकर विश्वविद्यालय का बढ़ाया मान, शिक्षकों ने छात्राओं को दी बधाई

बांदा, अमृत विचार। हाल ही में हुई उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा परास्नातक गृह विज्ञान ग्रुप में कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित सामुदायिक विज्ञान की दो छात्राओं ने अपनी मेधा का परचम फहरा दिया। 

पहला और दूसरा स्थान हासिल करते हुए छात्राओं ने बुंदेलखंड का नाम देश और प्रदेश में बढ़ाया है। विश्वविद्यालय कुलपति समेत कुलसचिव, शिक्षकों ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा परास्नातक प्र्रवेश परीक्षा प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालय में परास्नातक में प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी। इस प्रवेश परीक्षा में उत्तर प्रदेश के सभी कृषि विश्वविद्यालयों एवं अन्य महाविद्यालयों में गृह विज्ञान विषय पढ़ रहे छात्राओं ने प्रतिभाग किया था। 

बुंदेलखंड के एक मात्र कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय (बांदा) के सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय की छात्रा वैष्णवी सिंह व श्रद्धा यादव ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त कर कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय और बुंदेलखण्ड का मान देश और प्रदेश में बढ़ाया है। 

छात्राओं की इस सफलता पर  विश्वविद्यालय कुलपति प्रो,नरेंद्र प्रताप सिंह व कुलसचिव डा.एसके सिंह ने सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के सह-अधिष्ठाता, शिक्षकों ने छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कुलपति ने कहा कि सामुदायिक विज्ञान विषय में छात्राओं के स्वरोजगार की अपार संभावनाएं हैं। 

सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय सह-अधिष्ठाता डा.वंदना कुमारी ने बताया कि महाविद्यालय मे छात्राओं को उच्च शिक्षा व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के साथ स्वरोजगार व उद्यमिता बिकास के लिए छात्राओं को तैयार किया जाता है। महाविद्यालय में कौशल विकास केंद्र संचालित कर छात्राओं को उद्यमिता विकास की ओर प्रेरित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Banda: कमिश्नर साहब! मैं अभी जिंदा हूं... मुझे न्याय दिलाइये...महिला को मृतक दिखाकर जालसाजों ने जमीन अपने नाम कराई