Banda: दोषी आपूर्ति निरीक्षक व कोटेदार पर होगी कार्रवाई; मिलीभगत से किया था खाद्यान्न घोटाला

कोटेदार पर दर्ज हुआ मामला, खाद्य एवं रसद विभाग के सचिव को पत्र भेजा

Banda: दोषी आपूर्ति निरीक्षक व कोटेदार पर होगी कार्रवाई; मिलीभगत से किया था खाद्यान्न घोटाला

बांदा, अमृत विचार। मंडलायुक्त ने खाद्यान्न घोटाले की जांच करवाकर जांच में दोषी पाए गए कोटेदार व आपूर्ति निरीक्षकों पर कार्रवाई की संस्तुति की है। मामले में खाद्य एवं रसद विभाग के सचिव को पत्र भेजा गया है।   

महिला स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष मवई बुजुर्ग निवासी चुनकी देवी ने मंडलायुक्त को शिकायती पत्र सौंपा था, जिसमें बताया गया था कि आल इंडिया फेयर प्राइस शाप फेडरेशन के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह निवासी कनवारा ने मवई बुजुर्ग में मौजूद कोटे की दुकान का माह अक्टूबर वर्ष 2020 का नियमित योजना व अतिरिक्त योजना का खाद्यान्न जिसमें गेहूं लगभग 82.3 क्विंटल, चावल 55.37 क्विंटल और चना 3.98 क्विंटल का गबन किया और आपूर्ति निरीक्षक प्रशांत सिंह की मिलीभगत से हजम कर लिया। 

चुनकी देवी ने बताया कि मामले को लेकर उसने जिला पूर्ति अधिकारी उबैदुर्रहमान को शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन डीएसओ ने इस पर कोई रुचि नहीं ली, जिसके बाद चुनकी देवी ने मामले की शिकायत मंडलायुक्त से की। 

मंडलायुक्त ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच समिति के गठन का आदेश दिया। जांच में कोटेदार राजकुमार सिंह और आपूर्ति निरीक्षक प्रशांत सिंह दोषी पाए गए, जिसके बाद उचित दर विक्रेता राजकुमार के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत करवाया गया। इसके साथ ही मामले में दोषी पाए गए आपूर्ति निरीक्षक के खिलाफ आयुक्त खाद्य एवं रसद विभाग को पत्र भेजकर कार्यवाही के लिए लिखा गया है।

यह भी पढ़ें- Banda: दबंगों ने दुकान में घुसकर युवक पर किया हमला, धारदार हथियार से गर्दन पर किए कई वार, पीड़ित की हालत गंभीर, कानपुर रेफर