सीतापुर: वादकारों की सुनवाई के दौरान एसडीएम और वकीलों में हुई नोकझोंक, देखें वीडियो

एसडीएम ने बुलाई पुलिस, वकीलों ने एसडीएम न्यायालय का किया बहिष्कार 

सीतापुर: वादकारों की सुनवाई के दौरान एसडीएम और वकीलों में हुई नोकझोंक, देखें वीडियो

महमूदाबाद/सीतापुर, अमृत विचार। एसडीएम कोर्ट में वादकारों की सुनवाई कर रहीं एसडीएम की वकीलों से तीखी नोक-झोंक हो गई। इस दौरान काफी शोरशराबा देख एसडीएम ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किसी तरह हंगामे को शांत कराया। जिसके बाद नाराज अधिवक्ताओं ने बार एसोसिएशन सभागार में बार के अध्यक्ष अखिलेश कुमार वर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक की। बैठक में वकीलों ने एसडीएम न्यायालय के कार्य का पूर्ण बहिष्कार करने का ऐलान किया, जिसमे सीआरपीसी 107 और 151 की कार्यवाही भी शामिल है।

मालूम हो कि बीती 4 मई को महमूदाबाद तहसील स्थित बार एसोसिएशन में एक बैठक वकीलों ने की थी। जिसके बाद अधिवक्तों ने एसडीएम न्यायालय का कार्य बहिष्कार करने का प्रस्ताव पारित करते हुए एसडीएम शिखा शुक्ला की कार्यवाही पर सवाल खड़े किए थे। उस दौरान वकीलों का आरोप था कि एसडीएम शिखा शुक्ला द्वारा न्यायालय में भ्रष्टाचार करते हुए तानाशाही रवैया अपनाते हुए वादों के विधि विरुद्ध निर्णय पारित किए जाते हैं। 

अधिवक्ताओं के अनुसार इन्हीं वजहों से क्षुब्ध होकर लायर्स एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा एसडीएम न्यायालय के कार्यों का अनिश्चितकाल तक बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया था। अधिवक्ताओं का आरोप है कि बुधवार दोपहर एसडीएम बिना वकीलों के वादकारों और आपत्तिकर्ताओं की सुनवाई कर रहीं थी। बस इसी बात को लेकर जब वकीलों ने कोर्ट में पहुंचकर इस बात का विरोध किया। जिसके बाद एसडीएम और वकीलों में तीखी नोक-झोंक शुरू हो गई। 

बढ़ते हंगामे के बीच एसडीएम ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कोर्ट और तहसील परिसर को छावनी में तब्दील करते हुए वकीलों को समझाया और किसी तरह मामला शांत कराया। जिसके बाद नाराज वकीलों ने बार एसोसिएशन सभागार में बैठक कर सीआरपीसी 107, 151 की कार्यवाही के बहिष्कार का ऐलान एसडीएम के स्थानांतरण होने तक किया।

 यह भी पढ़ें :- लखनऊ: इप्सेफ की सरकार से अपील-कर्मचारियों का न करें ट्रांसफर, कहा- चुनाव में नाराजगी के बाद भी नहीं किया कोई बड़ा आंदोलन