Bareilly News: दो सौ हेक्टेयर में विकसित होगी नाथधाम टाउनशिप, बीडीए ने शुरू की अधिग्रहण की प्रक्रिया

Bareilly News: दो सौ हेक्टेयर में विकसित होगी नाथधाम टाउनशिप, बीडीए ने शुरू की अधिग्रहण की प्रक्रिया

बरेली, अमृत विचार। बीडीए ने अपनी सीमा शामिल हुए 35 गांवों के लिए योजनाओं का खाका खींचना शुरू कर दिया है। दावा किया जा रहा है कि साल भर के भीतर इन गांवों में शहरीकरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फिलहाल सबसे ज्यादा फोकस नाथधाम टाउनशिप के लिए भूमि अधिग्रहण और भूउपयोग बदलने पर किया जा रहा है। यह टाउनशिप दो सौ हेक्टेयर में विकसित होगी।

बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंदन ए ने बताया कि प्राधिकरण के नए सीमा क्षेत्र में नई आवासीय परियोजना के साथ कई और सुविधाओं का विकास होगा। बहुत तेजी से बरेली की तस्वीर बदलती नजर आएगी और लोगों को बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। बीडीए भी जमीन के मामले काफी समृद्ध हो जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में बीडीए की अलग पहचान बनाने की कोशिश की जा रही है। 

बरेली विकास प्राधिकरण का सीमा विस्तार होना अपने आपमें बड़ी बात है जिसका बड़ा फायदा आने वाले समय में लोगों को मिलेगा। गंगा एक्सप्रेस वे से कम दूरी होने से लोगों को बरेली शहर पसंद आएगा।

उन्होंने बताया कि बीडीए सबसे पहले बदायूं रोड पर नाथधाम टाउनशिप बसाने जा रहा है। इस टाउनशिप के लिए 200 हेक्टयर भूमि का अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है। मास्टर प्लान के तहत भू उपयोग बदलने के लिए शासन को भेजा जाएगा। नाथ धाम टाउनशिप में सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी। 

इसके अलावा जो गांव नए शामिल हुए है, वहां के लिए कई और प्रोजेक्ट प्रस्तावित हैं जिनकी डीपीआर तैयार की जा रही है। इसके बाद टेंडर की प्रक्रिया होगी। बीडीए इसमें काफी तेजी कर रहा है। सुविधाओं के विकास के साथ लैंडबैंक को मजबूत बनाने पर जोर है। आवासीय और व्यावसायिक दोनों पहलुओं को ध्यान में रखकर काम किया जा रहा है ताकि आने वाले समय में लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: शाही में महिलाओं के हत्यारे का पता लगाने के लिए एडीजी ने बनाईं सात टीमें