गोंडा : ग्रामीणों की शिकायतों का समयबद्ध समाधान करायें अधिकारी - डीएम

चौपाल लगाकर डीएम ने सुनी समस्याएं, पंचायत भवन का किया लोकार्पण 

गोंडा : ग्रामीणों की शिकायतों का समयबद्ध समाधान करायें अधिकारी - डीएम

 गोंडा, अमृत विचार: मंगलवार को डीएम नेहा शर्मा ने रुपईडीह ब्लाक की चार ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगायी और विकास कार्यों की जमीनी हकीकत देखी। डीएम ने ग्रामीणों की शिकायतें भी सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

डीएम ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया तथा जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त कराए जाने के निर्देश दिए। चौपाल में डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी ग्रामीणों की समस्या का समयबद्ध समाधान कराना सुनिश्चित करें। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

डीएम नेहा शर्मा ने मंगलवार को रुपईडीह ब्लाक के ग्राम पंचायत खरगूपुर इमिलिया, वीरपुर झलैहिया, देवरिया कला तथा भवानीपुर उपाध्याय में ग्राम चौपाल लगायी। चौपाल में डीएम ने गांव में कराए गए विकास कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। डीएम ने ग्रामीणों से बात कर गांवों में हो रहे विकास कार्यों की हकीकत को जाना और जहां खामियां मिली उन्हें तुरंत दुरूस्त करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर डीएम ने गांव में संपर्क मार्ग, विद्युत व्यवस्था, ग्राम निधि से कराए गए कार्य, सभी प्रकार की पेंशन, मनरेगा, समूह, आवास तथा अन्य योजनाओं का लाभ देने के भी निर्देश दिए। डीएम ने विकास कार्योें की समीक्षा करते हुए गांव में खराब हैंडपंपों को ठीक कराने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय, पात्र लाभार्थियों की पेंशन बनवाने व जो अन्य कार्य होने हैं, उन्हें जल्द पूरा करने की भी हिदायत दी। जिलाधिकारी के द्वारा कहा गया कि अगर कार्यों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं होगा तो लापरवाही मानते हुए उन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- हाथरस सत्संग हादसा: हजारों की भीड़, सुरक्षा में तैनात थे महज 72 पुलिसकर्मी, चंद मिनटों में टूट गई श्रद्धालुओं की सांसों की डोर