देहरादून: रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग बंद तो वहीं आज भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून: रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड मार्ग बंद तो वहीं आज भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून, अमृत विचार। बरसात के चलते पहाड़ी मार्गों पर लगातार मलबा गिर रहा है जिसके चलते कई मार्ग बंद हैं। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे फाटा में डोलिया मंदिर के समीप बंद हो गया है। वहीं चमोली के थराली देवाल में रविवार रात्रि से हो रही बारिश पिंडर घाटी के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बनी हुई है।

स्कूल खुलने के पहले दिन ही बच्चों के साथ ही शिक्षकों को भी दिक्क़ते उठानी पड़ी। थराली तहसील मुख्यालय के पास सड़क पर आए मलबे के कारण यहां वाहन फंसे हुए हैं। लोनिवि ने सड़क पर मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया है जबकि थराली में रविवार की रात को हुई भारी बारिश से कई सडके बंद। ब्लॉक मुख्यालय, इंटर कॉलेज, और डूंगरी को जाने वाली सड़क सिपाही गदेरे में मलबा आने से बंद है। थराली में कल रात से बिजली भी गुल है। देवाल- थराली सड़क सुबह सात बजे खुल चुकी है जबकि नंदकेशरी में रविवार शाम साढ़े सात बजे मलबे से सड़क बंद थी।

वहीं इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड के छह जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।