राम मंदिर की प्रतिकृति न्यूयॉर्क में ‘भारत दिवस’ पर होने वाली परेड का बनेगी हिस्सा 

राम मंदिर की प्रतिकृति न्यूयॉर्क में ‘भारत दिवस’ पर होने वाली परेड का बनेगी हिस्सा 

वाशिंगटन। न्यूयॉर्क में ‘भारत दिवस’ के मौके पर 18 अगस्त को होने वाली परेड में राम मंदिर की प्रतिकृति प्रदर्शित की जाएगी। इस आयोजन में न्यूयॉर्क और उसके आसपास से हजारों भारतीय अमेरिकी शामिल होंगे। विश्व हिन्दू परिषद अमेरिका (विहिप) के महासचिव अमिताभ मित्तल के अनुसाऱ मंदिर की प्रतिकृति 18 फुट लंबी, नौ फुट चौड़ी और आठ फुट ऊंची होगी। यह पहली बार होगा जब राम मंदिर की प्रतिकृति अमेरिका में प्रदर्शित की जाएगी।

न्यूयॉर्क में हर वर्ष ‘भारत दिवस’ पर होने वाली यह परेड भारत के बाहर स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर सबसे बड़ा आयोजन है। यह परेड हर साल मिडटाउन न्यूयॉर्क में ‘ईस्ट 38 स्ट्रीट’ से ‘ईस्ट 27 स्ट्रीट’ तक निकाली जाती है जिसे 1,50,000 से अधिक लोग देखने आते हैं।

‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन’ (एफआईए) द्वारा आयोजित की जाने वाली इस परेड में विभिन्न भारतीय अमेरिकी समुदायों और उनकी संस्कृति की विविधता का प्रतिनिधित्व करने वाली ढेर सारी झांकियां न्यूयॉर्क की सड़कों पर देखने को मिलेंगी। विहिप-अमेरिका ने हाल में राम मंदिर रथ यात्रा का आयोजन किया था जिसने 60 दिन में 48 राज्यों के 851 मंदिरों को कवर किया था।

ये भी पढ़ें- रूस-भारत के संबंधों के और बेहतर होने की उम्मीद, पीएम मोदी की संभावित यात्रा पर बोले रूसी दूत

ताजा समाचार

UK Election Results 2024 : Nigel Farage 8वें प्रयास में पहली बार सांसद बने, उनकी पार्टी ने चार सीट जीतीं
हाथरस भगदड़ मामले में 90 बयान दर्ज किए गए :एसआईटी प्रमुख 
Kanpur: पीडब्ल्यूडी ने फोरलेन पुल का प्रस्ताव सेतु निगम को भेजा; चकेरी क्रॉसिंग पर बनेगा पुल, कैंट बोर्ड को किया जाएगा शामिल
Team India Victory Parade : जय हिंद...वर्ल्ड चैंपियंस ने 'विक्ट्री परेड' के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुंबई पुलिस को दिया धन्यवाद
Kanpur: रोजगार संगम पोर्टल में नहीं दिख रही निजी संस्थानों की रुचि; पोर्टल में अब तक हो सके मात्र 20 फीसदी पंजीकरण
अमृतपाल सिंह और इंजीनियर रशीद ने लोकसभा सदस्य के तौर पर ली शपथ, दोनों पैरोल पर जेल से आए बाहर