बरेली: 10वीं पास स्टाफ के दम पर चल रहा था अपोलो अस्पताल, बच्चा चोरी के बाद सामने आई असलियत

महिला एमबीबीएस डॉक्टर के नाम से पंजीकृत अस्पताल में स्टाफ ही करता था इलाज

बरेली: 10वीं पास स्टाफ के दम पर चल रहा था अपोलो अस्पताल, बच्चा चोरी के बाद सामने आई असलियत

बरेली, अमृत विचार। डोहरा रोड पर अपोलो अस्पताल में भर्ती एक महीने का बच्चा चोरी न होता तो शायद यह भी पता नहीं चलता कि अस्पतालों के नाम पर कैसे-कैसे लूटपाट के अड्डे शुरू कर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। पुलिस की जांच में पता चला है कि एमबीबीएस महिला डॉक्टर के नाम से पंजीकृत अस्पताल में मरीजों का इलाज करने वाले 10वीं पास ही हैं। हालांकि पुलिस की पूछताछ में महिला डॉक्टर ने अस्पताल से कोई संबंध होने से इन्कार कर दिया।

पीलीभीत के सुनगढ़ी गौंटिया में रहने वाले सुशील कुमार ने अपने एक महीने के बेटे इंद्रजीत को 28 जून की सुबह करीब 9 बजे डोहरा रोड पर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया था जो यहां एनआईसीयू से 30 जून की रात करीब ढाई बजे गायब हो गया। एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद बारादरी पुलिस ने छानबीन शुरू की तो अस्पताल के नाम पर मरीजों की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़ देखकर उसके भी होश उड़ गए। पुलिस के अनुसार जिस बिल्डिंग में अपोलो अस्पताल चल रहा था, वह आशीष रॉयल पार्क में रहने वाली आभा सिंह के नाम है। अस्पताल एमबीबीएस डॉ. श्रद्धा चंद्रा के नाम पंजीकृत है जिन्होंने उसे चलाने के लिए बिथरी के गांव डोहरिया निवासी तथाकथित फार्मासिस्ट आरिफ उर्फ रियासत को सौंप रखा था।

पुलिस ने बताया कि आरिफ इस अस्पताल को नर्सिंग स्टाफ प्रहलाद सागर और टेक्नीशियन मोहम्मद नदीम के दम पर चला रहा था। डॉ. श्रद्धा चंद्रा और दूसरी एमबीबीएस डॉ. साजिया बानो गंभीर केस देखने के नाम पर कभी-कभी अस्पताल आया करती थीं। जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात डॉ. राजीव गुप्ता रोज 10 बजे अस्पताल आते थे। बाकी समय आरिफ, प्रहलाद और नदीम ही लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते थे।

आरिफ से कराया फोन तो श्रद्धा ने कहा- मुझसे क्या मतलब
बारादरी पुलिस ने जब आरिफ को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद उससे डॉ. श्रद्धा चंद्रा को फोन कराया तो डॉ. श्रद्धा ने कहा कि वह कुछ नहीं जानती। अस्पताल चला रहे थे तो खुद देखो। उन्हें कुछ नहीं पता न उनका कोई लेना-देना है। आरिफ ने कहा कि अस्पताल में तो आप भी आती-जाती रहती हैं। इस पर उन्होंने नाराज होकर फोन काट दिया। पुलिस के मुताबिक जांच पूरी होने के बाद उच्चाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। अस्पताल कर्मियों से अब तक की पूछताछ में साफ हुआ है कि अस्पताल को 10वीं पास लोगों के दम पर चलाया जा रहा था।

बच्चा चोरी करने वाले और खरीदने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है जिसे उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है- अनीता चौहान, सीओ थर्ड

बच्चा चोरी की घटना के बाद पहुंचे एसीएमओ, अब जल्द सील करने का दावा
बरेली, अमृत विचार : स्वास्थ्य विभाग ने जिस अपोलो अस्पताल का पंजीकरण कर रखा था, उसमें उसके अफसर कभी झांकने भी नहीं पहुंचे वर्ना शायद अस्पताल के नाम पर लूट का अड्डा न चल रहा होता। अब अस्पताल को नोटिस देकर सील करने की बात कही जा रही है।

बच्चा चोरी की घटना सुर्खियों में आने के बाद मंगलवार को सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह के निर्देश पर एसीएमओ डॉ. राकेश टीम लेकर जांच करने अपोलो अस्पताल पहुंचे तो कई गंभीर अनियमितताएं मिलीं। टीम को अस्पताल में मरीज भर्ती मिले, लेकिन आपात स्थिति से बचाव के लिए कोई इमरजेंसी एक्जिट भी नहीं था, न परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे थे। एसीएमओ ने बताया कि अस्पताल को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा गया है। जवाब संतोषजनक न हुआ तो अस्पताल सील कर दिया जाएगा। अस्पताल में मरीजों की देखभाल कर रहे नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ के दस्तावेजों का भी सत्यापन होगा।

ये भी पढ़ें- दक्षिण के मंदिरों के दर्शन कराएगी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन, बरेली जंक्शन पर भी होगा ठहराव

ताजा समाचार

किच्छा: राइस मिल में करंट लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में चौकीदार की मौत
Kanpur News: अपनों ने छोड़ा, डॉक्टरों ने पाला, आज बच्ची हो गई विदा...जन्म के बाद हैलट अस्पताल में छोड़ गए थे माता-पिता
रायबरेली: बाबा साहब की प्रतिमा तोड़ने पर बवाल, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने संभाली स्थिति  
Kanpur: टप्पेबाजी कर सर्राफ से 26 लाख की ठगी; आरोपी नकली नोटों की गड्डी देकर हुआ फरार, इस तरह खेला पूरा खेल...
किसान यूनियन ने अमेठी तहसील में किया प्रदर्शन, 25 सूत्रीय मांगो पर सुनवाई की उठाई आवाज 
UK Election Results 2024 : Nigel Farage 8वें प्रयास में पहली बार सांसद बने, उनकी पार्टी ने चार सीट जीतीं