बाराबंकी: खड़ंजा जर्जर, नाली पूरी तरह से टूटी, पहली ही बारिश में पैदा हुई जलभराव की स्थिति

बाराबंकी: खड़ंजा जर्जर, नाली पूरी तरह से टूटी, पहली ही बारिश में पैदा हुई जलभराव की स्थिति

सूरतगंज/बाराबंकी। अमृत विचार सरकार ग्राम पंचायतों को हाईटेक बनाने के लिए करोड़ों रुपए का धन खर्च कर रही है, लेकिन ग्राम प्रधानों व पंचायत सचिवों की अनदेखी के चलते ग्रामीणों को नाली, खड़ंजा जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलना भी मुश्किल है। यहां एक ग्राम पंचायत में जर्जर खड़ंजा और टूटी नाली बरसात शुरू होते ही ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गई है, लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान देना उचित नहीं समझ रहे हैं।

मामला विकास खंड फतहेपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत घघसी का है। स्थानीय लोगों के मुताबिक गांव में इकबाल के घर से नसीम राइन के घर तक लगा खड़ंजा काफी जर्जर हो चुका है और नाली भी पूरी तरह से टूटी हुई है जिसके कारण पहली ही बारिश में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। खड़ंजा काफी जर्जर होने से कीचड़ हो रहा है। जिसपर वाहन तो दूर पैदल निकलना भी जान जोखिम में डालने से कम नहीं है।

ग्रामीणों की मानें तो उक्त खड़ंजा काफी जर्जर हो चुका है। जबकि इसके बाद गांव के कई रास्तों का निर्माण और मरम्मत का कार्य कराया जा चुका है। मगर उक्त रास्ता ग्राम प्रधान की अनदेखी का शिकार है हलांकि एक बड़ी आबादी इस रास्ते पर आवागमन करती है। मामूली बारिश में ही इस रास्ते पर निकलना मुश्किल हो जाता है। कई बार बच्चे गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं, लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस समस्या के संबंध में कई बार ग्राम प्रधान को अवगत कराया जा चुका है लेकिन वह बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे हैं जिससे हम लोगो को काफी परेशानी हो रही है। चुनाव के समय सिर्फ विकास की गंगा बहाने के ख्वाब दिखाए जाते हैं, लेकिन जीतने के बाद वादे हवा हवाई हो जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस समस्या का समाधान नहीं कराया गया तो जल्द ही उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-प्रतापगढ़: दंपती को गोली मारकर दहशत फैलाने वाले अंतरराज्यीय बदमाश की पुलिस से मुठभेड़