बरेली गोलीकांड: केपी यादव को हथियार पहुंचाने वाले समेत दो मुठभेड़ में गिरफ्तार

बरेली गोलीकांड: केपी यादव को हथियार पहुंचाने वाले समेत दो मुठभेड़ में गिरफ्तार

बरेली, अमृत विचार। पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट पर कब्जे के लिए गोलियां चलाने वाले हिस्ट्रीशीटर सभासद केपी यादव को हथियार पहुंचाने वाले आरोपी समेत दो को पुलिस ने रविवार रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पैर में गोली लगी है। 

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुर्खा चौधरी किला निवासी मोहम्मद हुसैन उर्फ गोला और खाता रिठौरा निवासी धनुष यादव उर्फ गुर्गा के रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों के कब्जे से दो तमंचे, दो जिन्दा कारतूस और एक कार बरामद की है। पुलिस ने दोनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

पुलिस के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली कि वैसपुर गुलड़िया नहर के किनारे दोनों आरोपी कार से कहीं भागने की फिराक में हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों के पैर में गोली लगी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। धनुष पर आठ और गोला पर नौ मुकदमे दर्ज हैं।

हिस्ट्रीशीटर केपी यादव के कहने पर मंगाए थे तमंचे
पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार मोहम्मद हुसैन उर्फ गोला ने बताया कि उसने हिस्ट्रीशीटर केपी यादव के कहने पर घटना वाले दिन से करीब एक सप्ताह पहले ही तमंचे मंगवा लिए थे। केपी ने उसे एडवांस रुपये भी दिए थे और बाकी पैसे मास्टर माइंड राजीव राणा के भाई संजय राणा के देने पर देने का वादा किया था। उसने बताया कि वह केपी यादव के साथ लंबे समय से जुड़ा हुआ था। उस दिन तमंचे देने के साथ ही वह 10-15 सदस्यों के एक गिरोह के साथ मौके पर पहुंचा था। उसने भी गोलियां चलाई थीं। गोला ने अपने गुर्गों को तमंचे देने से पहले ही बता दिया था कि वहां कोई भी आ जाए लेकिन भागना नहीं है।

गोला एक नामी बिल्डर के लिए भी करता है काम
पुलिस पूछताछ में गोला ने बताया कि वह शहर के एक नामी बिल्डर के लिए काम करता है। उसके एक इशारे पर वह कोई भी घटना कर सकता है। उसके गिरोह में एक विशेष समुदाय के ही सदस्य हैं। गोला ने किससे तमंचे मंगवाए थे, पुलिस अब उसकी तलाश कर रही है।

धनुष ने अपने सीने पर केपी के नाम का बनवाया था टैटू
गिरफ्तार आरोपी धनुष ने हिस्ट्रीशीटर केपी यादव के नाम से अपने सीने पर टैटू बनवाया था। गोला और धनुष गोलीकांड से पहले रात में होटल में हुई पार्टी में भी शामिल हुए थे और इसके बाद सुबह दोनों ने मौके पर गोली भी चलाई थी।

केपी की प्रेमिका की भी भूमिका की जांच शुरू
हिस्ट्रीशीटर केपी यादव का मोबाइल फोन कब्जे में लेकर पुलिस ने देखा तो उसमें केपी की प्रेमिका के कई मेसेज भी थे, जिसमें उसने केपी को बचने की सलाह दे रखी थी। उसने फोन बंद करने के लिए भी कहा था। अब पुलिस उसकी प्रेमिका की भूमिका भी जांच कर रही है।

गोलीकांड के दो आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैर में गोली लगी। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।-राहुल भाटी, एसपी सिटी

ये भी पढे़ं- Bareilly News: स्कूल के पास खुले में रखा ट्रांसफार्मर, बच्चों की जान को खतरा