प्रयागराज : बारिश में जलभराव से लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

करोड़ों की लागत से बनी ड्रमंडगंज एनटीपीसी मार्ग नाली की निर्माण में हुई अनियमितता, बड़ोखर में बच्चों को स्कूल जाने में कीचड़ का करना पड़ रहा सामना

प्रयागराज : बारिश में जलभराव से लोगों की मुश्किलें बढ़ीं

कोरांव/नैनी, अमृत विचार : बारिश की शुरुआत हो गई है। इससे होने वाले जलभराव से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। करोड़ों रुपए की लागत से निर्मित ड्रमंडगंज होते हुए एनटीपीसी रोड के किनारे नाली निर्माण में अनियमितता बरती गई है, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।  

केंद्र सरकार के द्वारा ड्रमंडगंज एनटीपीसी मार्ग के लिए नाली के साथ करोड़ों रुपए का प्रोजेक्ट से बनाया गया। किंतु जहां जगह जगह सड़कें बैठ गई है। वहीं नाली नाम मात्र को बनाकर कोरम पूरा कर दिया गया। इसका परिणाम रहा कि जल निकासी नाली नहीं हो रहा है। बरसात का पानी सड़क पर फैल रहा है। इससे लोगों को जहां आवागमन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दुर्घटना की सम्भावना बढ़ रही है। वहीं शास्त्री नगर में मुख्य मार्ग पर पानी भरा हुआ है, जो लोगों को कभी भी काल के गाल में समा सकती है। इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी कोरांव अविनाश यादव से बात करने पर बताया गया कि सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। जल्दी ही पीडब्ल्यूडी तथा उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी।

इसी प्रकार तहसील कोरांव के बड़ोखर गांव से टूडीयार जाने वाले  मार्ग की दशा इतनी दयनीय है कि लोगों को आवागमन में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। कई मार्गों को जोड़ने वाली यह मुख्य मार्ग है। जुलाई का समय है फिर भी सड़क को दुरुस्त नहीं करवाया जा सका। इस मार्ग पर गाड़ी तो दूर पैदल भी चलना मुश्किल है। इस मार्ग पर ना किसी विधायक ना किसी सांसद की निगाह जा रही है, जबकि इसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों के द्वारा प्रधान, खण्ड विकास अधिकारी से की गई। फिर भी कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। आए दिन इस मार्ग पर दुर्घटनाएं हो रही हैं, जबकि जिम्मेदार चुप्पी साधे बैठे हैं। 

अघोषित बिजली कटौती से जन जीवन अस्त-व्यस्त 

 गर पंचायत कोरांव में रविवार से बिजली गुल होने के कारण लोगों को भीषण गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। 24घन्टे बीत जाने के बावजूद खबर लिखे जाने तक बिजली नहीं मिल सकी, जिससे नगर पंचायत पूरी तरह अंधेरे में है। इसके कारण जहां व्यापार प्रभावित हो रहा है वही भीषण गर्मी और उमस तथा पानी का संकट सिर चढ़कर बोल रहा है। इस सम्बन्ध में एसडीओ से बात करने पर मोबाइल बन्द मिला। एक्सईएन से बात करने पर बताया गया कि नौ बजे रात तक बिजली मिल सकती है। फाल्ट है ठीक कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें -हाथरस सत्संग हादसा: प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजन को 2-2 लाख, घायलों को 50-50 हजार