शहर में गूंजा, जय हो...सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी... दूसरा T-20 विश्व कप भारत के नाम

शहर में गूंजा,  जय हो...सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी... दूसरा T-20 विश्व कप भारत के नाम

HIGHLIGHT

  • ढोल की आवाज पर तिरंगे के साथ खूब थिरके क्रिकेट प्रेमी
  • भारत माता की जय के नारे लगाए क्रिकेट प्रेमियों ने
  • चारों ओर विराट और पटेल का शोर

लखनऊ, अमृत विचार: दिल थाम कर टीवी के सामने बैठे क्रिकेट प्रेमी पलकें झपकाना भूल गए। टी-20 विश्वकप के फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए रोमांचक मैच दर्शक हार-जीत के सागर में हिचकोले लेते रहे। लेकिन भारत के मैच जीतते ही दर्शकों की खुशी से झूम उठे। भारत माता की जय और वंदे मातरम के शोर से शहर गूंज उठा। भारतीय क्रिकेट टीम के दूसरी बार टी-20 विश्वकप जीतते ही क्रिकेट प्रेमी निकल कर सड़कों पर निकल पड़े। इनके हाथ में तिरंगे लहरा रहे थे। जीत की खुशी में कई इलाकों में जमकर आतिशबाजी हुई। लोगों ने एक-दूसरे को गले लगा कर टी-20 विश्व कप जीतने की बधाई दी और एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया। पुराने लखनऊ से लेकर गोमती नगर तक क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह सातवें आसमान पर दिखा।

भारतीय टीम के मैच जीतते ही क्रिकेट दीवाने हजरतगंज चौराहे पर क्रिकेट प्रेमी जमा हो गए। भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहन कर हाथों में तिरंगा लिए लोग सड़कों पर उतर आए। बच्चे, बूढ़े और महिलाएं जीत के जश्न में बढ़चढ़ कर शामिल हुई। कार में रूफटॉप खोल कर लोग हाथों में तिरंगा लेकर फर्राटा भरते दिखाई पड़े। जीत से उत्साहित कई लोग अपने वाहनों की बोनट- छतों पर चढ़ कर थिरकते दिखे तो कई जगहों पर युवकों ने शर्ट खोल कर हवा में लहराते हुए जम कर डांस किया। हजरतगंज चौराहे पर एक घंटे तक यातायात ठप हो गया। कुछ ऐसा ही हाल 1090 चौराहे पर भी देखने को मिला।

Screenshot 2024-06-30 121319

इसके साथ ही कपूरथला चौराहा, राजाजीपुरम और आलमबाग में भारतीय टीम के जीतने के बाद लोगों ने जश्न मनाया। भारतीय टीम के खिलाड़ी विराट शर्मा, सूर्य कुमार और अक्षर पटेल के जयकारों का शोर भी गूंज उठा। ढोल की आवाज और हवा में लहराते तिरंगे के साथ लोग थिरकते नजर आये। विभिन्न क्षेत्रों में भारत की जीत पर जमकर आतिशबाजी हुई। हवा में लहराते हुए रॉकेट ने आकाश में पहुंच कर सतरंगी रोशनी बिखेरी। टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबला देखने को सात बजे से ही लोग टीवी सेटों के सामने पहुंच गए। मैच के चलते शाम को बाजारों में होने वाली रौनक भी कम देखने को मिली। होटलों और रेस्टोंरेंट में भी मैच देखने वालों की भीड़ लगी रही। कई होटलों में मैच के चलते बिल में 10 से 20 प्रतिश्त तक छूट भी दी गई।

Screenshot 2024-06-30 121257

सबसे अधिक चर्चा रही रोमांचक कैच की
दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 16 रन की जरूर थी और खतरनाक क्लासेन के बाद डेविड मिलर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। हार्दिक की पहली फुल्टास पर अफ्रीकी बल्लेबाज ने तेज हिट की, लेकिन बाउंड्री लाइन पर खड़े सूर्य कुमार यादव ने कमाल का कैच लपकते हुए टीम इंडिया को टी-20 विश्वकप में जीत की दहलीज पर पहुंचाया।

यह भी पढ़ेः मानसून की दस्तकः छह दिनों तक छाए रहेंगे बादल, 58 जिलों में अलर्ट