प्रयागराज: शमशान घाट निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप, ग्रामीणों में आक्रोश 

प्रयागराज: शमशान घाट निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप, ग्रामीणों में आक्रोश 

बारा/नैनी/ प्रयागराज, अमृत विचार। ग्राम सभा प्रतापपुर में बनाये जा रहे शमशान घाट में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि इसकी जांच होनी चाहिए।    

प्रतापपुर में शमशान घाट का निर्माण ग्राम प्रधान राम करन के द्वारा कराया जा रहा है। आरोप है कि निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। शमशान घाट में दोयम दर्जे के ईंट और पत्थर का इस्तेमाल किया जा रहा है। कछार की तरफ पत्थर की बुनियाद मिट्टी से जोड़ी जा रही है। जो आने वाले समय में खतरा बन सकती है। बारिश के समय यमुना के बाढ़ की स्थिति में यह कभी भी कटकर बह सकती है। जो दीवार बनाई जा रही है वह मानक के विपरीत है। शमशान घाट में हो रहे निर्माण में मेन गेट पर जो पिलर खड़ा किया जा रहा है, उसमें तीन सूत की सरिया लगी हुई है। 

प्रतापपुर ग्राम प्रधान राम करन से जब इस बाबत पूछा गया कि इसमें ठेकेदार कौन है। तो उन्होंने कहा कि मैं ही ठेकेदार हूं और मैं ही यहां का प्रधान हूं। जब पूछा गया कि शमशान घाट निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप लगा है अगर कुछ अनहोनी हो जाती है तो इसका जवाबदेह कौन होगा। इस पर राम करन प्रधान ने कहा कि मैं इसको बनवा रहा हूं। इसके इतर ग्रामीण लगातार निर्माण कार्य की जांच की मांग कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें -लखनऊ: प्रॉपर्टी डीलरों ने बेच दी नाले की जमीन, सड़कों पर हो रहा जलभराव