मुरादाबाद: जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे में पाया काबू 

मुरादाबाद: जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने एक घंटे में पाया काबू 

मुरादाबाद, अमृत विचार। थाना सिविल लाइन इलाके के जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में गुरुवार सुबह 10.30 बजे अचानक आग लग गई। जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त ट्रामा सेंटर में 6 मरीज भर्ती थे। जिन्हें आनन फानन में बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सीएमओ डॉक्टर कुलदीप सिंह और जिला अस्पताल की सीएमएस डॉक्टर संगीता गुप्ता भी मौके पर पहुंची थी। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ट्रामा सेंटर में आग लगने से कितना नुकसान हुआ है, उसका आकलन किया जा रहा है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है। आग बुझाने के कार्य में लगी टीम के साथ मुख्य अग्निसमन अधिकारी कमलेश कांत ओझा मौजूद थे।

अग्निशमन अधिकारी ने कही ये बात
अग्निशमन विभाग के अधिकारियों कमलेश कांत ओझा का कहना है कि ट्रामा सेंटर के अंदर आग लगी थी। इसके बाद आग आसपास फैली। अंदर प्लास्टिक होने की वजह से धुआं अधिक हो गया। अधिकारियों का कहना है कि आग को बुझा दिया गया है और इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

सीएमएस ने हादसे को लेकर बताया
जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में चार हड्डी के पेशेंट थे और उसी में हमने ट्रॉमा सेंटर में बंदी कक्ष बनाया है। वहीं पर हमारी सीटी स्कैन मशीन स्थापित है जैसे ही उसको ऑन किया तो एकदम से ब्लास्ट हुआ उसके बगल में जो मशीन का कमरा है उसमें 34 बैटरी लग रही है और जनरेटर भी है।

उसी में स्पार्क हुआ और देखते ही देखते आग पकड़ ली, बैटरी फट गई। इतनी ही देर में कमरे मे आग फैल गई। सभी स्टाफ ने पेशेंट को बाहर निकाला, गनीमत रही कि मरीज को और स्टाफ को कोई नुकसान नहीं हुआ। जिसके बाद फायर ब्रिगेड वालों को सूचना दी गई। करीब एक घंटे के मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

ये भी पढ़ें। मुरादाबाद: गोलीबारी के मुख्य आरोपी मुस्लिम और उसके पिता नन्हे को पुलिस ने मुठभेड़ में किया गिरफ्तार