लखनऊ: नहर में मिला, काकोरी कोतवाली के दीवान का शव, परिजन का रो-रो कर बुरा हाल

शराब के नशे में पुलिया से गिरकर डूबने की आशंका, लखीमपुर जनपद निवासी थे, चार वर्ष से कोतवाली में थे

लखनऊ: नहर में मिला, काकोरी कोतवाली के दीवान का शव, परिजन का रो-रो कर बुरा हाल

काकोरी, लखनऊ, अमृत विचार। काकोरी कोतवाली में तैनात दीवान राधेश्याम का शव बुधवार सुबह कोतवाली के पीछे नहर में पड़ा मिला। नहर की तरफ पहुंचे ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। फिलहाल परिजन ने आरोप नहीं लगाया है। आशंका है कि नशे में पुलिया से गिरकर डूबने से मौत हुई है।

इंस्पेक्टर नवाब अहमद के मुताबिक, लखीमपुर जनपद के गोला निवासी राधेश्याम दीवान थे। वह करीब चार वर्ष से कोतवाली में तैनात थे। बुधवार सुबह ग्रामीणों ने कोतवाली के पीछे स्थित दुर्गागंज नहर की पुलिया के पास पानी में शव पड़ा होने की सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने शव बाहर निकाला। सिर में चोट के निशान थे। 

पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि राधेश्याम मंगलवार रात नहर पुलिया पर बैठे थे। आशंका है कि नीचे नहर में गिरने से सिर में चोट लगी है। रात भर पानी में पड़े रहने से मौत होने की आशंका है। बताया शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। राधेश्याम के परिवार में पीछे पांच बच्चे व पत्नी हैं। सूचना पर पहुंचे परिजन का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था। 

उन्होंने घटना स्थल पर पहुंचकर लोगों से जानकारी ली। आसपास के लोग दबी जुबान कह रहे थे कि मंगलवार सुबह करीब 11 बजे दीवान ने शराब पी रखी थी। इससे वह नहर में गिरे थे। तब ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मी उन्हें निकाल कर ले गये थे। इंस्पेक्टर ने बताया पाेस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट होने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। फिलहाल परिजनों की तरफ से कोई प्रार्थना-पत्र नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-जौनपुर: बैंक कर्मियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानें पूरा मामला