रुद्रपुर: सिपाही को डांटने की वीडियो बनाने पर भड़के कोतवाल

रुद्रपुर: सिपाही को डांटने की वीडियो बनाने पर भड़के कोतवाल

रुद्रपुर, अमृत विचार। विधि विज्ञान प्रयोगशाला के सरकारी वाहन चालक चालक को डाटने का वीडियो बनाना कोतवाल को नागवार लगा और भड़के कोतवाल ने वीडियो बना रहे रिपोर्टर का ही मोबाइल छीनकर वीडियो डिलीट करवा दी, जबकि सरकारी वाहन का चालक सिपाही बार-बार कोतवाल से कार्रवाई की गुहार लगाता रहा। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी सिटी ने प्रकरण की जांच सीओ सदर को सौंप दी है।

बताते चलें कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला की यूनिट में सरकारी गाड़ी चालक भूपेंद्र सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर मिट्टी के ठेकेदार के ट्रक द्वारा सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त करने की तहरीर दी थी। पिछले तीन दिनों से कोतवाली के चक्कर काट रहा था। बुधवार को भी चालक कोतवाली पहुंचा और कोतवाल से कार्रवाई की मांग करने लगे। जिसे देखकर कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने चालक को डांटना शुरू कर दिया। जिसे देख वहां खड़े सांध्य दैनिक समाचार पत्र के रिपोर्टर ने मोबाइल निकालकर वीडियो बनानी शुरू कर दी।

यह देखकर कोतवाल का पारा चढ़ कर गया और कोतवाल ने रिपोर्टर का मोबाइल छीनकर सिपाही को सौंप दिया और वीडियो डिलीट कर दी। साथ ही रिपोर्टर से अभद्रता करने की भी चर्चा है। मामले की जानकारी मिलते ही एसपी सिटी मनोज कत्याल ने प्रकरण की जांच सीओ सदर निहारिका तोमर को सौंप दी और आदेशित किया कि कोतवाली में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकालकर प्रकरण की जांच की जाए।

विधि विज्ञान प्रयोगशाला के सरकारी वाहन चालक की सरकारी गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने का मामला उनके संज्ञान में है। पुलिस प्रकरण में जांच कर क्षतिपूर्ति या फिर कार्रवाई करने की दिशा में कार्य कर रही थी। बावजूद चालक द्वारा बार-बार कार्रवाई नहीं करने का आरोप-प्रत्यारोप लगा रहा था। फटकार लगाना उनका विभागीय मामला है। ऐसे में वीडियो बनाना गलत है।

-धीरेंद्र कुमार, कोतवाल रुद्रपुर