पीलीभीत: पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट, अब पीड़ित ने खुद पकड़कर दे दिया चोर...पेड़ों की छंटाई करने आए युवक ने पड़ोसी के घर कर ली थी चोरी 

पीलीभीत: पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट, अब पीड़ित ने खुद पकड़कर दे दिया चोर...पेड़ों की छंटाई करने आए युवक ने पड़ोसी के घर कर ली थी चोरी 

पीलीभीत, अमृत विचार: पड़ोस के मकान में पेड़ों की छंटनी करने आए एक श्रमिक ने व्यापारी के मकान से हजारों का सामान समेट लिया। कई सामान दोबारा मौका मिलने पर ले जाने के लिए आपचक के पास एकत्र करके रख दिया था। घटना का पता लगने पर व्यापारी ने पुलिस को तहरीर दी।

दो दिन बाद खुद ही चोर की तलाश करके पुलिस के सुपुर्द कर दिया। व्यापारी का कहना है कि चोरी किया सामान चंदोई की तरफ के एक कबाड़ी को बेचा गया है। मगर, अभी भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इसे लेकर सांठगांठ के आरोप लगाए।  हालांकि पुलिस पूछताछ जारी होने की बात कह रही है।

शहर के मोहल्ला आसफजान के रहने वाले व्यापारी रवि गुप्ता ने बताया कि दो दिन पहले उनके मकान में चोरी हो गई थी।  चोर कॉपर तार के बंडल समेत लोहे का काफी सामान चोरी करके ले गए थे। छतों की तरफ रखे कूलर की बॉडी को भी आपचक की तरफ इकट्ठा कर दिया था।  ताकि बाद में मौका लगने पर वह सामान भी चोरी कर ले।  

इसकी तहरीर घटना का पता चलने पर पुलिस को दे दी गई थी। वह खुद भी चोर का पता लगाने के लिए सुरागरसी करते रहे। पता चला कि पड़ोसी ने दो दिन पहले अपने यहां कुछ श्रमिक बुलाए थे, जिनसे पेड़ों की छंटाई कराई थी। इन लोगों पर चोरी का शक हुआ तो पड़ताल की गई। बुधवार सुबह वह जानकारी करते हुए गए और उक्त श्रमिक को काम कराने के बहाने अपने घर की तरफ ले आए। पहले उसे एहसास ही नहीं होने दिया गया। 

आसपास के लोग भी जमा हो गए थे। फिर पूछताछ की गई तो आरोपी ने चोरी की बात कबूल कर ली। ये भी बताया कि चंदोई के एक कबाड़ी को उसने चोरी किया सामान बेचा है।  जिसके बाद आरोपी को कोतवाली पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उनका कहना है कि पूर्व में ही तहरीर दिए जाने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।  कोतवाल नरेश त्यागी ने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से चोरी के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस के सुपुर्द किया है। वह बार -बार बयान बदल रहा है। मानसिक रुप से भी अस्वस्थ लग रहा है। फिलहाल जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: बिजली गिरने से किशोर समेत दो की मौत, घुंघचिहाई और सुनगढ़ी थाना क्षेत्र में हुए हादसे...मचा कोहराम