Mahoba: बिजली लाइन के तारों में डंडा छू जाने के कारण उतरा करंट...तड़प-तड़पकर युवक की मौत, परिजन बेहाल

महोबा में एचटी लाइन के चपेट में आने से युवक की मौत

Mahoba: बिजली लाइन के तारों में डंडा छू जाने के कारण उतरा करंट...तड़प-तड़पकर युवक की मौत, परिजन बेहाल

महोबा, अमृत विचार। शहर कोतवाली के मोहल्ला जसोदानगर में एक युवक बांस का डंडा लेकर जा रहा था। तभी 33केवी बिजली लाइन के तारों में डंडा छू जाने के कारण उसमें करंट उतर आया। देखते ही देखते युवक को उसने चपेट में ले लिया और उसकी मौत हो गई। धार्मिक आयोजन की तैयारियों में जुटे परिजनों में युवक की मौत से मातम छा गया और रोना पीटना शुरु हो गया।

परिजनों व रिश्तेदारों ने बिजली विभाग द्वारा मकान के ऊपर से बिजली हाईटेंशन लाइन निकाले जाने पर बिजली विभाग को युवक की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है। युवक को करंट लगने से हुई मौत का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो गया है।  

सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम चांदो निवासी देवेंद्र (35) पुत्र रामचरण शहर के मोहल्ला जसोदा नगर में अपने ममेरे भाई सुवेंद्र सिंह के यहां हो रहे धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आया था। परिजन और रिश्तेदार सभी घर में मंदिर जाकर पूजा अर्चना और प्रसाद बनाने के कार्य में जुटे हुए थे, तभी देवेंद्र मंदिर मे झंडा लगाने के लिए बांस का डंडा लेने के लिए मोहल्ले के आसपास चला गया, तभी उसे बारिश के कारण पानी से फीगा हुआ डंडा मिला, तो वह लेकर घर पहुंचने के लिए निकला।

बताया कि जैसे ही वह घर के मुख्य गेट पर पहुंचा तभी मकान के ऊपर से निकली 33केवी बिजली लाइन में डंडा छू जाने उसे करंट लग गया और उसका सिर लोहे के गेट से टकराते ही जमीन पर गिर गया और कुछ सेकेंडों में ही उसकी मौत हो गई। युवक के जमीन पर गिरते ही मौजूद परिजनों में हड़कंप मच गया। लोग युवक के हाथ पैर और सीने को मलने लगे।

इसके बाद आनन फानन में उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने मकान के कुछ ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन निकाले जाने पर विद्युत विभाग को युवक की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

उधर, प्रत्येक वर्ष आषाढ़ माह में सुरेंद्र सिंह द्वारा परिवार के कल्याण, सुख, समृद्धि के लिए बब्बा जू के मंदिर में पूजा अर्चना और प्रसाद चढ़ाने जाते है और इस साल भी सभी लोग इसी कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने के लिए एकत्र हुए थे, लेकिन इन अनहोनी के चलते यह कार्यक्रम नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें- Kanpur Crime: क्राइम ब्रांच की साइबर सेल में तैनात 22 पुलिस कर्मी किए गए लाइन हाजिर...विभाग में हो रही तरह-तरह की चर्चाएं