चंपावत: अवकाश अवधि का मानदेय रोकने से भड़के अतिथि शिक्षक 

चंपावत: अवकाश अवधि का मानदेय रोकने से भड़के अतिथि शिक्षक 

चंपावत, अमृत विचार। अतिथि शिक्षकों ने शिक्षा विभाग की ओर से ग्रीष्मकालीन व शीतकालीन अवकाश के दौरान मानदेय न दिए जाने के फरमान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने शिक्षा विभाग पर आर्थिक शोषण करने का आरोप लगाया है।

माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुभाष गोस्वामी ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की विधानसभा वाले चम्पावत जिले में दुर्गम और अति दुर्गम विद्यालयों में सेवाएं देने वाले अतिथि शिक्षकों का आर्थिक शोषण हो रहा है। कहा कि जिस शासनादेश के तहत विगत 10 वर्षों से लगातार अतिथि शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन व शीतकालीन अवकाश अवधि का मानेदय दिया जा रहा था।

उसी आदेश को शिक्षाधिकारियों ने अस्पष्ट बताते हुए इस वर्ष उनके मानेदय में रोक लगा दी है। प्रदीप गोस्वामी, चंचल कुंवर, बसंत बोहरा, योगेश खर्कवाल, मनीष भट्ट, चंद्रशेखर पांडेय, निर्मल कुमार आदि अतिथि शिक्षकों का कहना है कि पूरे उत्तराखंड में केवल सीएम की विधानसभा में अतिथि शिक्षकों को अवकाश के दौरान मानदेय न दिए जाने का लिखित आदेश जारी हुआ है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। अतिथि शिक्षकों ने पूर्व की भांति उन्हें अवकाश के दौरान का मानदेय देने की मांग की है।