बरेली: खाटू श्याम जाने वालों के लिए खुशखबरी, सीधी बस सेवा शुरू करेगा परिवहन निगम

बरेली: खाटू श्याम जाने वालों के लिए खुशखबरी, सीधी बस सेवा शुरू करेगा परिवहन निगम

बरेली, अमृत विचार: यात्रियों की सुविधा के लिए रोडवेज ने बरेली से खाटू श्याम तक सीधी बस सेवा चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे सप्ताह में तीन दिन ट्रेन चला रहा है लेकिन यह सुविधा 28 जून तक ही है।

बरेली से खाटू जाने के लिए कोई अधिकृत सीधी बस सेवा नहीं है। यहां से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए हर महीने खाटू जाते हैं। ऐसे में वे जयपुर तक ट्रेन से जाते हैं और वहां से जीप और टैक्सी की सेवा लेते हैं। नगर में श्याम परिवार संगठन के मुखिया नरेन्द्र मित्तल बताते हैं कि इस समय इज्जतनगर से सप्ताह में तीन दिन ट्रेन चलती है। यह रिंगस स्टेशन तक जाती है।

वहां उतर कर 17 किमी की यात्रा जीप से तय करनी होती है। बरेली डिपाे के क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक चौधरी बताते हैं कि खाटू तक बस चलाने की योजना है। इसके लिए अनुमति मांगी गई है। इसके अलावा बरेली से मथुरा तक एक बस ही है। वह सुबह रोडवेज बस अड्डे से 4.30 बजे जाती है और 10.30 बजे मथुरा पहुंचती है। यात्रियों की मांग है कि मथुरा तक और भी बसें चलाई जाएं। इसके लिए समय सारिणी बनाई जा रही है। नए रूट पर बस चलने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

सेटेलाइट से चल रहीं अनाधिकृत बसें
सेटेलाइट से शाम पांच बजे खाटू के लिए स्लीपर एसी बस संचालित हो रही है। यह बस रोडवेज से अनुबंधित नहीं है। इसी तरह शहामतगंज पुल के पास से जयपुर के लिए स्लीपर एसी बस के लिए यात्रियों की बुकिंग होती है। यह बस भी सेटेलाइट से संचालित हो रही है। बसों के अवैध संचालन को रोकने के लिए आरएम ने आरटीओ को पत्र भी भेजा है, लेकिन अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: गर्मी..! मोर्चरी में ही निकल गया कर्मचारी का दम, कुछ घंटे पहले स्वस्थ घूम रहा था राजा