Kanpur: राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव पहुंचेगा बलिदानी का पार्थिव शरीर; कल होगा कानपुर के लाल का अंतिम संस्कार

Kanpur: राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव पहुंचेगा बलिदानी का पार्थिव शरीर; कल होगा कानपुर के लाल का अंतिम संस्कार

कानपुर, अमृत विचार। छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार को हुए नक्सली हमले में शहीद कानपुर के लाल शैलेंद्र का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह उनके पैतृक आवास पुरवामीर के नौगवा गौतम गांव पहुंचेगा, जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ बलिदानी का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वहीं सोमवार को बलिदानी के गांव में परिजनों से मिलने और उन्हें सांत्वना देने वालों का दिनभर तांता लगा रहा। कई राजनैतिक हस्तियों के अलावा प्रशासनिक अधिकारी भी नौगवा गांव पहुंचे और परिजनों से संवेदना व्यक्त की।

मंगलवार की सुबह लगभग 7 बजे तक बलिदानी का पार्थिव शरीर नौगवा गौतम गांव पहुंच सकता है। एसओ महाराजपुर ने बताया कि शहीद के पार्थिव शरीर को पहले दिल्ली तक हवाई जहाज से, उसके बाद दिल्ली से कानपुर और पैतृक गांव तक वाया सड़क लाया जाएगा।

सपा का एक प्रतिनिधि मण्डल सोमवार को बलिदानी के गांव पहुंचकर उसके परिजनों से मिला और उनको सांत्वना देने के साथ अपनी संवेदना व्यक्त की। प्रतिनिधि मण्डल में आर्य नगर से विधायक अमिताभ बाजपेई, छावनी से विधायक हसन रोमी, पूर्व विधायक मुनींद्र शुक्ला, फतेह बहादुर सिंह गिल, सर्वेश यादव, राजा यादव आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे। 

इस मौके पर प्रतिनिधि मण्डल की ओर से अमिताभ बाजपेई ने कहा कि वो प्रशासन से मांग करेंगे कि शहीद शैलेंद्र के नाम से एक स्मारक के अलावा अश्रितों को एक सरकारी नौकरी और परिवार की आर्थिक मदद की तत्काल घोषणा की जाए।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पति बना रहा था पत्नी पर वेश्यावृत्ति करने का दबाव, मना करने पर दिया तीन तलाक, पिटाई करके घर से निकाला, पढ़ें पूरी खबर