Kanpur: सेंट्रल को मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात, जीएम ने किया निरीक्षण, गार्ड व चालक से मिलकर पूछी परेशानियां, पढ़ें पूरी खबर

Kanpur: सेंट्रल को मिलेगी नई ट्रेनों की सौगात, जीएम ने किया निरीक्षण, गार्ड व चालक से मिलकर पूछी परेशानियां, पढ़ें पूरी खबर

कानपुर, अमृत विचार। उत्तर मध्य रेलवे के जीएम रविंद्र गोयल ने गुरुवार सेंट्रल स्टेशन का निरीक्षण किया। जीएम ट्रेन से उतरते ही सबसे रनिंग रूम पहुंचे जहां जायजा लेने के बाद गार्ड व चालक से उनकी परेशानियां पूछी। बताया कि ट्रेनों की कनेक्टिविटी बढ़ाई जा रही हैं। सेंट्रल को जल्द ही नई ट्रेनों की सौगात मिलेगी। सेंट्रल स्टेशन के रीडेवलपमेंट का काम भी समय से पूरा होगा। 

रनिंग रूम में निरीक्षण के दौरान जीएम ने चालक, गार्डों से एक-एक करके परेशानी पूंछी तो चालकों ने गर्मी की समस्या बताई। इस पर जीएम ने कहा कि रनिंग रूम स्टाफ को ओआरएस घोल के साथ पानी की बोतल समय-समय पर मिलती रहे। निरीक्षण से पहले जीमए ने विंडो ट्रेलिंग से मार्ग में आने वाले रेल पथ, सभी सिगनल, ओएचई, प्लेटफार्म पर सफाई व्यवस्था चलती ट्रेन से देखा। 

सेंट्रल के रनिंग रूम का निरीक्षण करने बाद वीआईपी हॉल में बैठकर अधिकारियों से रेलवे की आवासीय कालोनी में समस्याओं का फीडबैक लिया। इस दौरान डिप्टी सीटीएम आशुतोष सिंह, एसीएम संतोष त्रिपाठी, रेलवे अधिकारी शांतनु गुप्त, अभिषेक मिश्र, मुख्य यातायात योजना प्रबंधक राजेश कुमार के अलावा आरपीएफ एसी विवेक वर्मा, आरपीएफ अनवरगंज प्रभारी ओमप्रकाश, दरोगा अमित द्विवेदी, सीआईटी लाइन वीके त्रिपाठी, टीआई अवधेश द्विवेदी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

मानिकपुर-खैरार से भीमसेन रेलखंड का निरीक्षण 

जीएम सेंट्रल पहुंचने से पहले झांसी डीआरएम दीपक सिन्हा के साथ मानिकपुर-खैरार से भीमसेन रेलखंड का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि कुल 422 किमी डबल लाइन का काम कई खंडों में चल रहा है। जिसमें काफी काम पूरा हो चुका है। रेलखंड का निरीक्षण करने के बाद जीएम ने बांदा स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की।

पावर प्लांट से मिलता रहेगा कोयला 

रेलखंड निरीक्षण से लौटते समय जीएम ने घाटमपुर पावर प्लांट का भी काम देखा। उन्होंने बताया पावर प्लांट बनने के बाद डिमांड के अनुसार कोयला मिलता रहेगा। प्रतिदिन 10-12 मालगाड़ी आएगी। इसका पूरा इंतजाम भी देखा गया है। प्लांट तैयार होने पर कोयले की समस्या दूर होगी और इससे आय के साधन भी बढ़ेंगे। उद्योगों का ऊर्जा मिलेगी।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: केडीए ने अभियान किया तेज, सात अवैध निर्माण हुए सील, 14 करोड़ रुपये की जमीन छुड़ाई