Etawah: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़...तीन बदमाशों के पैर में लगी गोली, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

इटावा में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़

Etawah: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़...तीन बदमाशों के पैर में लगी गोली, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

इटावा, अमृत विचार। चौबिया थानाक्षेत्र के अंतर्गत राहिन पुल के पास शुक्रवार की रात को पुलिस की लुटेरों के साथ मुठभेड हो गई। मुठभेड में तीनों लुटेरों के पैर में गोली लगी जिससे वह घायल हो गए। बाद में पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

पकडे गए लुटेरों के पास से पुलिस ने तीन तमंचा कारतूस के अलावा लूटे गए जेवर मोबाइल के अलावा नगदी भी बरामद की है। घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें आवश्यक कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया गया। 

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि स्टेट बैंक में फील्ड अफसर के पद पर तैनात  भानू प्रकाश पुत्र सोबरन लाल  निवासी बनारसी दास जनपद औरैया बाइक से जा रहे थे तभी रास्ते में तीन  मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने तमंचा के बल पर उनके पास से दस हजार रूपया नगद दो मोबाइल लूट लिए थे।

इसके अलावा मैपुरी जिले के कुर्रा थाना क्षेत्र के गांव नगला दोले निवासी रजनेश सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी नगला दोले थाना कुर्रा जनपद मैनपुरी जब अपनी पत्नी के साथ जा रहे थे तभी लुटेरों ने उनके पास से अंगूठी नगदी व मोबाइल लूट लिया इसके अलावा अंजली पत्नी रजनेश निवासी अशोक नगर थाना भरथना अपने मायके से वापस आ रही थी तभी ग्राम भदवा साबरन से पहले तीन अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने दोपहर के समय तमंचा दिखाकर 01 मोबाइल व 01 सोने की अंगूठी लूट ली।

पुलिस ने मामले दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी थी। 
शुक्रवार की रात को एसओजी टीम, थाना चौबिया एवं थाना बसरेहर पुलिस द्वारा लोहिया पुल पर संदिग्ध लोगों की चेकिंग कर रही थी रही तभी मुखबिर ने सूचना दी कि लूट करने वाले अपाचे बाइक से किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में रुकईया नहर पुल की तरफ से राहिन पुल की तरफ आ रहे है।

सूचना पर पुलिस टीमें  राहिन नहर पुल पर पहुंच गई। तभी एक बाइक  आती दिखायी दी जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया तो मोटरसाइकिल सवार 03 व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से  फायर करने लगे। जबाब में पुलिस ने भी गोली चलाई।

पुलिस गोली से तीनों लुटेरे घायल हो गए। बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पकडे गए लुटेरों ने अपने नाम  गुलशन पुत्र जयपाल निवासी बिजनौरा थाना सकरावां जनपद कन्नौज , सुघल बाबू पुत्र स्व0 अनिल कुमार कोरी निवासी ग्राम हरिसिंहपुर थाना किशनी जनपद मैनपुरी व जितेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र राजेन्द्र सिंह निवासी घुमरैया थाना किशनी जनपद मैनपुरी बताया।

पकड़े गये लुटेरों के पास से तीन मोबाइल, 02 सोने की अंगूठी एवं 5,000-रुपया नकद बरामद किये गये। पुलिस टीम द्वारा कडाई से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया  कि शुक्रवार को हम तीनों ने मिलकर थाना चौबिया व बसरेहर क्षेत्र में लूट की घटना कारित की थी 
बाइक के सम्बन्ध में जानकारी करने पर जितेन्द्र उर्फ जीतू ने बताया कि यह मोटर साइकिल मेरे दोस्त शेर सिंह की है जिसे मैं उसके बाहर जाने पर ले आया था। एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपया इनाम देने की घोषणा की। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद तीनों को जेल भेज दिया। 

पकडे गए लुटेरे शातिर किस्म के है

एसएसपी ने बताया कि पकडे गए लुटेरे शातिर किस्म के है। जिसमें गुलशन हिस्ट्रीशीटर बदमाश है । उसके खिलाफ इटावा मैनपुरी व कन्नौज जिले के अलग-अलग थानों में चौदह मामले दर्ज है।

इसके अलावा सुघल बाबू के खिलाफ भरथना के अलावा अन्य थानों में लूट चोरी पुलिस मुठभेड व गैगेस्टर आदि के 11 मामले दर्ज है। इसके अलावा जीतू के खिलाफ लूट पुलिस मुठभेड के चार मामले दर्ज है।