Etawah: यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने से पीएचडी प्रवेश भी अधर में...ABVP ने NTA का पुतला फूंका, कार्यकर्ता बोले- छात्रों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एनटीए का पुतला फूंका

Etawah: यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द होने से पीएचडी प्रवेश भी अधर में...ABVP ने NTA का पुतला फूंका, कार्यकर्ता बोले- छात्रों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़

इटावा, अमृत विचार। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इटावा नगर इकाई ने  यूजीसी नेट परीक्षा में अनियमितता को लेकर एनटीए का पुतला फूंका। विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री तरुण बाजपेई ने कहा अनियमितता के चलते यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द होने के समाचार के साथ ही देश भर के छात्रों में संदेह, भ्रम एवं निराशा फैल गई है। 

इस वर्ष पीएचडी के प्रवेश भी यूजीसी नेट के स्कोर के आधार पर होने हैं। इस कारण अभ्यर्थियों में अचानक असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस संबंध में अभाविप ने शिक्षा मंत्रालय से इस विषय में त्वरित निर्णय लेकर स्थिति को स्पष्ट करने की मांग की है ताकि छात्रों का समय एवं भविष्य संकट में न आने पाए। 

ज्ञात हो कि इस वर्ष विश्वविद्यालयों में पीएचडी हेतु प्रवेश भी यूजीसी–नेट स्कोर के माध्यम से होने थे। परीक्षा रद्द होने से पीएचडी प्रवेश के अभ्यर्थियों के मन में भी गहरी शंकाएं उत्पन्न हो गई हैं। अभाविप ने शिक्षा मंत्रालय से मांग करते हुए कहा है कि इस संबंध में संबंधित एजेंसियों को स्थिति शीघ्र स्पष्ट करनी चाहिए। 

जिससे पीएचडी के अभ्यर्थियों का भी किसी प्रकार से नुकसान न होने पाए। अभाविप के जिला संयोजक प्रखर शुक्ला ने कहा  कि एनटीए जैसी परीक्षा एजेंसियों की क्रेडिबिलिटी पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करती है, बल्कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली हैं। अनियमितताओं की जांच सीबीआई से करवानी चाहिए।  पुतला दहन कृष्णा माथुर के नेतृत्व में किया गया। 

इस अवसर पर प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक पाल, राहुल राजपूत, पूर्णिमा सिंह, अंजली कुमारी, मुकुंद माधव, अवशी पाठक, राज तिवारी, सौम्या गुप्ता, आरुष सक्सेना, श्वेता सिंह, निशि नाज, ज्योति गौतम, मुकुल यादव, प्रशांत माथुर, अनुज यादव, असित यादव, देव प्रभाकर शर्मा, प्रशांत प्रजापति, रमन राजपूत, शिवकुमार व योगेंद्र प्रजापति उपस्थित रहे।

ये भी पढ़े- कानपुर में ABVP के कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प...धक्का-मुक्की, NTA का फूंका पुतला, जिलाधिकारी को ज्ञापन देने जाने से रोकने पर हुए आक्रोशित