बरेली में कुरान के पेज जलाने पर भड़के लोग, हंगामा

बरेली में कुरान के पेज जलाने पर भड़के लोग, हंगामा

बरेली, अमृत विचार: किला क्षेत्र के बाकरगंज में एक व्यक्ति पर इस्लामिक धार्मिक पुस्तक जलाने का आरोप लगा है। इसका वीडियो वायरल हुआ तो नाराज लोगों ने बाकरगंज पुलिस चौकी में हंगामा किया। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया लेकिन देर रात तक थाने में चली पंचायत के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

बाकरगंज ईदगाह कमेटी के पदाधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने इस्लामिक धार्मिक पुस्तक के पेज जलाए हैं। बाकरगंज ईदगाह के बुजुर्ग के मुताबिक जिस पुस्तक के पेज खराब हो जाते हैं, उन्हें कर्बला में दफना दिया जाता है लेकिन पदाधिकारी ने इन्हें दफनाने के बजाय आग लगा दी। उनकी इस हरकत से नाराज लोग चौकी में हंगामा करने पहुंचे। आला हजरत के संगठन जमात रजा-ए-मुस्तफा के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य भी पुलिस चौकी पहुंच गए। आरोपी खलील ने शर्मिंदगी और अफसोस जताते हुए माफीनामा लिया तो दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

जमात रजा ए मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान मियां दोनों पक्षों को बुलाकर सुना जा रहा है। कुछ लोगों का कहना कि जानकर यह हरकत नहीं की गई। एक टीम गठित की गई है जो पूरे मामले की जांच करेगी। काजी ए हिंदुस्तान असजद मियां और अन्य उलमा के समक्ष यह मामला रखा जाएगा, जिसके बाद संगठन की तरफ से कोई फैसला लिया जाएगा।

कुरान के पेज जलाने को लेकर विवाद हुआ था। एक युवक को हिरासत में लिया गया था, लेकिन देर रात दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया- हरेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी किला

यह भी पढ़ें- बरेली: योग की ऑनलाइन शपथ ग्रहण कराने में तीसरे स्थान पर रहा रुविवि