बरेली: प्रसूता की मौत पर परिजनों का हंगामा, अस्पताल पर लगाया लापरवाही का आरोप

थाने के सामने शव रखकर किया हंगामा, जच्चा की मौत, बच्चा है सही सलामत 

बरेली: प्रसूता की मौत पर परिजनों का हंगामा, अस्पताल पर लगाया लापरवाही का आरोप

बरेली, अमृत विचार। अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की हालत बिगड़ने पर अस्पताल ने उसे भोजीपुरा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां महिला की मौत हो गई। महिला की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव का पोस्टमार्टम होने के बाद परिवार वालों ने शव को बहेड़ी सैदपुर ढकिया पर शव रखकर हंगामा किया। 

बहेड़ी के गांव मुढ़िया नवीबक्श निवासी सोनू ने बताया कि उसकी 28 वर्षीय पत्नी भागवती को बुधवार को प्रसव पीड़ा होने पर बहेड़ी स्थित शहर अस्पताल में भर्ती कराया था। पहले तो अस्पताल ने कहा कि महिला की नार्मल डिलीवरी हो जाएगी। लेकिन कुछ देर बाद अस्पताल प्रशासन ने कहा कि महिला का ऑपरेशन करना पड़ेगा। जिसके लिए उन्हें 25 हजार रुपये देने होंगे। परिवार वालों ने सात हजार रुपये जमा कर दिए। उसके बाद परिवार वालों को बगैर सूचना दिए ही महिला का ऑपरेशन कर दिया। महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। लेकिन आपरेशन होने के बाद महिला का ब्लड नहीं रूका और उसकी हालत बिगड़ने लगी।

हालत बिगड़ने पर अस्पताल प्रशासन ने महिला को भोजीपुरा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया और परिवार से कहा कि वह अस्पताल का सारा खर्च खुद देगें। लेकिन इस दौरान महिला की अधिक रक्तश्राव होने से मौत हो गई। जब इसका पता परिवार को चला तो कोहराम मच गया। परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा करा कर शव परिजनों को सौंप दिया। शव मिलने के बाद वह लोग बहेड़ी के सैदपुर ढकिया पंखे पर पहुंच गए। वहां शव रखकर काफी देर तक हंगामा किया। अस्पताल के खिलाफ तुरंत ही कार्रवाई की मांग की। 

ये भी पढ़ें- बरेली: अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, मछली पालक की मौत