Kanpur News: यतीमखाना वक्फ में भ्रष्टाचार की जांच को कमेटी बने...आरटीआई कार्यकर्ता तय्यब अली ने डीएम से की मांग

यतीमखाना वक्फ में भ्रष्टाचार की जांच को कमेटी बने

Kanpur News: यतीमखाना वक्फ में भ्रष्टाचार की जांच को कमेटी बने...आरटीआई कार्यकर्ता तय्यब अली ने डीएम से की मांग

कानपुर, अमृत विचार। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने वक्फ 252 अंजुमन यतीमखाना इस्लामिया परेड और गुलशन मैरिज हाल चमनगंज के मुतवल्ली अख्तर हुसैन अख्तर को पद से बेदखल कर दिया है। इस आदेश के बाद शाहजहांपुर निवासी आरटीआई कार्यकर्ता तय्यब अली ने डीएम को प्रार्थना पत्र देकर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। 

तय्यब अली ने डीएम राकेश कुमार सिंह को भेजे पत्र में लिखा है कि अंजुमन यतीमखाना इस्लामिया में बीते 10 साल के आय-व्यय की जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाए। जांच पूरी होने तक अख्तर हुसैन अख्तर और अंजुमन यतीमखाना प्रबंध कार्यकारणी, कमेटी के सदस्यों का यतीमखाना में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाए। साथ ही वक्फ नंबर 252 अंजुमन यतीमखाना इस्लामिया परेड की सुरक्षा व्यवस्था शासन स्तर पर की जाए।

यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने उक्त वक्फ के मुतवल्ली अख्तर हुसैन अख्तर को हटा दिया है। वक्फ नंबर 252 की संपत्ति को खुर्दबुर्द करने, टैक्स चोरी व अनाधिकृत रूप से महामंत्री बनने के मामले में सहायक सर्वे आयुक्त वक्फ ने बोर्ड से कार्यवाही को पत्र लिखा था। इस पर बोर्ड ने वक्फ अधिनियम 1995 की दफा 64 के तहत कथित महामंत्री अख्तर हुसैन अख्तर को जवाब देने को कहा था।

अख्तर हुसैन के जवाब को बोर्ड ने अस्वीकार कर दिया और वक्फ नंबर 252 के मुतवल्ली पद से बर्खास्त कर दिया। इस मामले में आरटीआई कार्यकर्ता शाहजहांपुर निवासी तय्यब अली ने डीएम को पत्र भेजकर वक्फ संपत्ति की सुरक्षा व कार्यवाही की मांग की है। 

ये भी पढ़ें- Kanpur Murder: छत पर सोता रहा पिता, नीचे बेटे की हो गई हत्या...घर के करीबी पर वारदात का शक