कानपुर के ग्रीनपार्क में तीन साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला, इस टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया...

कानपुर के ग्रीनपार्क में तीन साल बाद होगा अंतरराष्ट्रीय मुकाबला, इस टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया...

कानपुर, अमृत विचार। 2021 के बाद अब ग्रीनपार्क को अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच की मेजबानी का मौका मिला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को सितंबर-अक्टूबर में टीम इंडिया के घरेलू मैचों का कार्यक्रम जारी किया है। जिसके तहत भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी ग्रीनपार्क स्टेडियम को मिली है। यह मैच 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक खेला जाएगा। इससे पहले टेस्ट मैच 2021 नवंबर में भारत व न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। 

भारत दौरे पर आ रही बांग्लादेश और न्यूजीलैंड क्रिकेट सीरीज का बीसीसीआई ने गुरुवार को कार्यक्रम जारी किया। भारत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। जिसका पहला मैच 19 से 24 सितंबर तक चेन्नई,  दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक ग्रीनपार्क कानपुर में होगा। 

बीते दिनों यूपी क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने ग्रीनपार्क स्टेडियम की लगातार घट रही दर्शक क्षमता के कारण मैचों की मेजबानी न मिलने का कारण बताया था। यूपीसीए के मुताबिक यहां की वर्तमान दर्शक क्षमता 15 हजार के करीब है। हालांकि पीडब्ल्यूडी के अनुसार ग्रीनपार्क की क्षमता 22,230 है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: शादी की सालगिरह के दिन महिला ने दी जान, मायके पक्ष के लोग बोले- इस वजह से चल रहा था दंपति में विवाद...पति हिरासत में