लखीमपुर-खीरी: बाघ ने दो पालतू बैलों को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत

लखीमपुर-खीरी: बाघ ने दो पालतू बैलों को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। महेशपुर रेंज की कैमहरी गांव आबादी के पास एक खेत में बाघ ने दो बैलों को अपना निवाला बना डाला। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बाघ होने की पुष्टि करने के बाद लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

ग्रामीणों के मुताबिक सुबह गांव से महज 500 मीटर दूर अल्लीपुर निवासी संजय लाला के खेत में दो बैलों के अधखाये शव देखे गए। जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। बैलों के मालिक रामनरेश ने बताया कि उसने अपने बैल रात सात बजे घर के बाहर पशुशाला मे बांधें थे। रामनरेश उन बैलों से जुताई का काम कर अपनी रोजी-रोटी चलाता था। सुबह पांच बजे उठकर देखा तो पशुशाला में बैल नहीं थे। काफी खोजबीन करने पर पता चला कि एक खेत में दोनों बैलों के अधखाए शव पड़े हैं। खेत में बाघ के पगचिन्ह भी मिले, जिसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। 

वन विभाग ने मौके पर पहुंच कर बाघ होने की पुष्टि कर ग्रामीणों को सतर्क करते हुए कृषि कार्य के लिए ग्रामीणों को समूहों में निकलने की सलाह दी। डिप्टी रेंजर रामनरेश वर्मा ने बताया कि दोनां बैलो को बाघ ने ही मारा है। बाघ की मॉनिटरिंग की जा रही है। ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर-खीरी: रेलवे ट्रैक के किनारे मिला बीमा एजेंट का शव, फुफेरे भाई ने की शिनाख्त