लखीमपुर-खीरी: तेज आंधी ने ली दो किशोर समेत तीन की जान, कई लोग घायल

लखीमपुर-खीरी: तेज आंधी ने ली दो किशोर समेत तीन की जान, कई लोग घायल

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार: जिले में बुधवार की देर शाम आई तेज आंधी जानलेवा साबित हुई है। थाना ईसानगर क्षेत्र के गांव मोहनापुरवा मजरा शंकरपुर में गिरी दीवार के नीचे दबकर महिला व एक किशोर की की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। थाना नीमगांव क्षेत्र में दीवार के नीचे दबकर एक 16 साल के किशोर की मौत हो गई, जबकि एक महिला घायल हो गई, जिसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। दो पशु भी काल कलवित हुए हैं। 

बुधवार की देर शाम करीब आठ बजे जिले का मौसम अचानक बदल गया। उमड़ते घूमड़ते काले घन घोर बादलों और कड़क रही बिजली के बीच चली तेज आधी ने जन सामान्य को हिलाकर रख दिया। तेज आंधी के झोंके में थाना ईसानगर के गांव मोहनापुरवा के मजरा शंकरपुर में मौजीलाल के घर की दीवार भरभराकर ढह गई, जिससे उसके नीचे दबकर उनकी पत्नी गायत्री देवी की मौत हो गई। 

गांव गोड़वा गनेशपुर निवासी 75 वर्षीय परसादी लोध पुत्र झगरू अपने 15 वर्षीय पोते अजय कुमार पुत्र राम मंतर के साथ तालाब के किनारे झोपड़ी में मछलियों की रखवाली करने के लिए लेटे हुए थे। तेज आंधी व बारिश के कारण पड़ोस में स्थित सरकारी ट्यूबवेल की दीवार अचानक भर भराकर गिर गई। दीवार के मलबे में दबकर अजय की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं परसादी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 

जब तक लोग मौके पर पहुंचते और मलवा हटाकर उसे बाहर निकालते। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। करीब छह लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची ईसानगर पुलिस ने घायल को अस्पताल भेजा। उधर थाना नीमगांव क्षेत्र में आंधी से गिरी दीवार के नीचे दबकर गांव अमघय निवासी निर्मल (16) पुत्र संतराम की दीवार के मलबे के नीचे दबकर मौत हो गई, जबकि उसकी मां लज्जावती (41) गंभीर रूप से घायल हो गई। दो पशुओं के मरने की खबर है। घायल महिला का ट्रामा सेन्टर में इलाज जारी है। तेज आंधी के कारण जिले में सैकड़ो टीन शेड व पेड़ गिरने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: शारदा नदी के घाघी नाले में नहा रहे तीन युवक डूबे, एक लापता