शाहजहांपुर: गैर समुदाय के दो युवकों ने दो हिंदू युवतियों का कराया धर्म परिवर्तन, कार्रवाई की मांग

शाहजहांपुर: गैर समुदाय के दो युवकों ने दो हिंदू युवतियों का कराया धर्म परिवर्तन, कार्रवाई की मांग

फोटो- गांव जादौपुर कलां में युवती को लेने पहुंची खुटार पुलिस व साथ में बजरंग दल के जिला संयोजक।

खुटार, अमृत विचार: गैर समुदाय के दो युवकों ने हिंदू युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया। इस मामले में हिंदू संगठनों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने खुटार के गांव नगरा से युवक-युवती को पकड़ लिया और पूछताछ के बाद उनको छोड़ दिया गया।

इसके बाद पुलिस ने गांव जादौपुर कलां से युवती को बरामद कर थाने ले आई और पूछताछ की। पुलिस ने जिला आजमगढ़ थाने से बात करने के बाद उसे भेज दिया है। पुलिस ने मामला आजमगढ़ होने की बात कहकर रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

कस्बा बंडा के मोहल्ला सुनासरनाथ निवासी अजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल का जिला संयोजक है। मंगलवार को वह किसी काम से खुटार आये थे, तो पता चला कि खुटार के गांव नगरा और गांव जादौपुर कलां के रहने वाले गैर समुदाय के दो युवकों ने लव जिहाद का शिकार बनाकर दो हिंदू युवतियों को घर ले आये थे। इसके बाद आरोपियों ने दोनों युवतियों का जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया और मस्जिद में ले जाकर निकाह कर लिया था।

 लेकिन आरोपियों ने धर्म परिवर्तन कराने के लिए जिलाधिकारी से अनुमति नहीं ली। साथ ही आरोपी कह रहे हैं कि अपने शरीयत का ही कानून अपनाएंगे। हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि नगरा का युवक सिलाई का काम करने दिल्ली गया था और वहां की युवती से प्रेम प्रसंग हो गया। दोनो ने करीब डेढ़ साल पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट से आदेश कर निकाह कर लिया और घर आ गए। 

उधर, गांव जादौपुर कलां का रहने वाला युवक गन्ना की छिलाई करने जिला आजमगढ़ गया था। वहां की युवती से प्रेम प्रसंग हो गया और उसे घर लेकर आ गया। मंगलवार को युवती को घर से बरामद कर लिया है। इसके बाद आजमगढ़ के थाना अरुलिया पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद उसे आजमगढ़ भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि इस मामले में तहरीर दी गई थी। लेकिन मामला आजमगढ़ का है। इसलिए वहां की पुलिस कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: सभासद ने समाप्त किया धरना, डीएम के अश्वासन पर माने...जानें मामला