बाराबंकी: सच को छिपाने पहुंची टीम से ग्रामीणों की नोकझोंक, जानें पूरा मामला

मामला हरख ब्लॉक के बलछत गौशाला में फर्जी मवेशियों का, पहले दिन की जांच में धांधली खुलने के बाद दूसरे दिन फिर पहुंची टीम

बाराबंकी: सच को छिपाने पहुंची टीम से ग्रामीणों की नोकझोंक, जानें पूरा मामला

सतरिख/बाराबंकी, अमृत विचार। विकास खंड हरख की ग्राम पंचायत बलछत स्थित गौशाला में लगातार दूसरे दिन जांच जारी रही। इस दौरान ग्रामीणो और जांच अधिकारियों के बीच बहस भी हुई। ग्रामीणो ने बड़े पैमाने पर घोटाले की आशंका जताई है। जबकि अधिकारी मामले पर पर्दा डालते रहे।

भाजपा मंडल उपाध्यक्ष जैदपुर प्रमोद कुमार शर्मा ने दो दिन पहले मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत कर आरोप लगाया था कि बलछत की गौशाला में 302 बेसहारा पशुओं का पंजीकरण रजिस्टर में दिखाया गया है। जबकि मौके पर पशुओं की संख्या काफी कम है। 

सीडीओ के निर्देश बीडीओ हरख ने एडीओ समाज कल्याण पवन कुमार वर्मा, एडीओ आईएसबी आलोक कुमार तथा एडीओ एसटी समेत तीन अधिकारियों की टीम बनाकर जांच के लिए गौशाला भेजा गया था। भाजपा मंडल जैदपुर उपाध्यक्ष का कहना है कि जांच टीम को मौके पर 150 बेसहारा पशु ही गौशाला में मिले थे। इसके अलावा भूसा और एक बोरी चोकर मिला था। 

दूसरे दिन शनिवार को उन्हीं अधिकारियों की टीम जांच के लिए फिर गौशाला पहुंची। इस दौरान भाजपा नेता के साथ ही कुछ ग्रामीणों की जांच टीम के साथ बहस भी हुई। ग्रामीणों का आरोप था कि दोबारा जांच सच्चाई को छुपाने के लिए की जा रही है। जब एक बार में सच सामने आ गया तो दोबारा जांच का क्या मतलब है। 

बीडीओ हरख मोनिका पाठक ने बताया कि जांच टीम को फिर बलछत गौशाला भेजा गया है। कुछ जांच स्पष्ट नहीं हो पाई थी, इसलिए टीम दोबारा गई है। जांच रिपोर्ट मिलते ही सीडीओ को सौपी जाएगी। वहीं सीवीओ डॉ.अतुल अवस्थी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: नैनीताल बैंक बेचने के विरोध में हड़ताल, अधिकारियों और कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन